17 अक्टूबर से फिर चलेगी प्राइवेट ट्रेन तेजस - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

17 अक्टूबर से फिर चलेगी प्राइवेट ट्रेन तेजस

 


आईआरसीटीसी ने बुधवार को कहा कि वह निजी तेजस ट्रेनों का परिचालन 17 अक्टूबर से शुरू कर रही है। कोरोना वायरस महामारी के कारण तेजस एक्सप्रेस का परिचालन सात महीने से बंद है।

कंपनी ने कहा कि लखनऊ-नयी दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई मार्ग पर इन ट्रेनों का परिचालन 17 अक्टूबर से शुरू होगा। उसने कहा कि ट्रेन में लोगों के बीच सुरक्षित दूरी सुनिश्चित करने के लिये एक-एक सीट को खाली रखा जायेगा। यात्रियों के ट्रेन में सवार होने से पहले उनके शरीर के तापमान की जांच की जायेगी। एक बार सीट पर बैठ जाने के बाद यात्रियों को सीट बदलने की मंजूरी नहीं होगी।    

आईआरसीटीसी ने कहा कि सभी यात्रियों को कोविड-19 बचाव किट प्रदान की जाएगी। इस किट में हैंड सेनेटाइजर, मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने होंगे। ट्रेन के सभी डिब्बों को नियमित तौर पर स्वच्छ किया जायेगा। यात्रियों के सामान को भी ट्रेन के कर्मचारी स्वच्छ व कीटाणुरहित करेंगे।    

उसने कहा, ‘‘यात्रियों और कर्मचारियों के लिये फेस कवर/मास्क का उपयोग अनिवार्य होगा। सभी यात्री आरोग्य सेतु ऐप इंस्टॉल करेंगे और जब भी मांग की जाएगी, तब वे इसे दिखायेंगे। टिकट बुक करते समय यात्रियों को विस्तृत निर्देश दिये जाएंगे।’’    

आईआरसीटीसी के द्वारा संचालित तीसरी निजी ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस (इंदौर से वाराणसी) अभी अपनी सेवाएं शुरू नहीं करेगी।    

उल्लेखनीय है कि तेजस ट्रेनों के परिचालन को 19 मार्च को निलंबित कर दिया गया था।