यदि आप भी अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं तो पढ़िये ये खबर हो जाईये सावधान नहीं तो भुगतेंगे अंजाम पढ़े पूरा मामला - Jai Bharat Express

Breaking

यदि आप भी अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं तो पढ़िये ये खबर हो जाईये सावधान नहीं तो भुगतेंगे अंजाम पढ़े पूरा मामला


 दिल्ली : केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 15 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है लेकिन उससे पहले आंध्र प्रदेश से एक चिंताजनक खबर सामने आई है। यहां 27 स्कूली छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्टों के अनुसार, छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से माता-पिता परेशान हैं और जिम्मेदार अधिकारियों को लेकर उनका गुस्सा फूट रहा है।

विजय नगरम में दो जिला परिषद हाई स्कूलों के प्रिंसिपल ने बताया कि 30 तारीख को स्कूल के 11 शिक्षकों 3 नॉन टीचिंग स्टाफ और 73 छात्रों का कोरोना टेस्ट कराया गया। 3 तारीख की शाम को रिपोर्ट आई  जिसमें शिक्षकों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन 27 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है  खबरों के मुताबिक  कक्षा 9 और 10 के ये छात्र अपने डाउट्स क्लीयर करने के लिए स्कूलों में जा रहे थे।


शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी सावधानियां स्कूलों में थीं और छात्रों को ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा। बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूल खोलने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना के कहर के चलते राज्य के शिक्षा मंत्री आदिमलपु सुरेश ने अब 5 अक्टूबर की जगह 2 नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला लिया है। वहीं, इस घटना के बाद जिला कलेक्टर ने सोमवार को स्कूलों को बिना अनुमति ना खोलने के निर्देश दिए हैं।


गौरतलब है कि प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या 7,23,512 और मृतकों की कुल संख्या 6,019 हो गई है। इसके अलावा संक्रमण से ठीक हो चुके लोगों की तादाद 6,66,433 तक पहुंच गई है। राज्य में फिलहाल 51,060 लोग अब भी संक्रमित हैं।