आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें... - Jai Bharat Express

Breaking

आज का दिन आपके लिए रहेगा ऐसा, यहां देखें...



मेषः आज कामकाज की गति कुछ कम रहेगी और विघ्न, बाधाएं ज्यादा आएंगी, किसी भी मुख्य निर्णय को लेने से पहले आप दो बार सोचेंगे। आप में आत्मविश्वास की कमी आ जाएगी और हो सकता है कि किसी महत्वपूर्ण निर्णय पर जाने से पहले आप उसे आगे के लिए टाल दें। राशि पर कई ग्रहों का प्रभाव है जो आपको उत्साह तो खूब देंगे परन्तु साधनों को लेकर आप चिंतित बने रहेंगे। विवादों में सफलता मिल सकती है तो ऋणों के पुनर्भुगतान में भी आपको कुछ सहायता मिल जाएगी। बाधाओं के साथ ही सही परन्तु आर्थिक लाभ होने की उम्मीद बन रही है। घर में कलह से बचें। यात्रा लाभदायक सिद्ध हो सकती है।


वृषभः परेशानियां हल होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। एक समस्या कम हुई तो दूसरी पैदा हो जाएगी परन्तु लाभ के नए रास्ते खुलेंगे। भागीदारी के मामलों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में अच्छा समय चल रहा है और आपके जीवनसाथी को आज लाभ मिलेगा। पाचनतंत्र के विकार परेशान रखेंगे तो शत्रु से विवाद में भी आप थोडा सा परेशान रहेंगे। छोटी-मोटी कई परेशानियों के चलते हुए आप धन प्रबंध करने में सफल हो जाएंगे और काम को तेजी से आगे बढाएंगे। किसी भी काम को साध लेने की आपकी इच्छा बनी रहेगी और इसके कारण जीत में रहेंगे। बडे भाई बहिन के लिए यह बहुत अच्छा समय है तो सरकारी लोगों से भी आपके काम निकल सकते हैं।

मिथुनः मन में उच्चाटन का सा भाव रहेगा। कामकाज को बीच में छोडकर पलायन करने की इच्छा होगी। अज्ञात भय मन में छाया रहेगा। संतान की तरफ से थोडी बहुत समस्याएं रहेंगी और वे आपका कहना नहीं मानेंगी। यदि आप नौकरी में हैं तो बहुत अधिक चिंता रहेगी और कई दिन चलेगी। वैसे आज का दिन अच्छा है। बाॅस प्रसन्न रहेंगे या आपका कार्य निष्पादन उच्चकोटि का रहेगा और तमाम आक्षेपों के बीच भी आप प्रशंसा पा जाएंगे। माता के लिए समय बहुत अच्छा है उन्हें कोई न कोई प्रसन्नता मिलेगी। शत्रुओं से सावधान, वे आपका विरोध करेंगे। आज किसी भी महत्वपूर्ण कार्य शुरुआत नहीं करें और यात्रा से भी बचें।
कर्कः आज स्वास्थ्य संबंधी चिंता प्रमुखता से रहेगी। मानसिक स्वास्थ्य अच्छा नहीं रहेगा। किसी एक मामले में अपयश हो सकता है। आपके प्रति लोगों में गलतफहमी हो सकती है। संतान के लिए यद्यपि बहुत अच्छा समय है फिर भी कोई न कोई पीडा मन में चलती रहेगी। आपकी पद प्रतिष्ठा बढेगी और सम्मान प्राप्त होगा। घर में अंदर कैसा भी माहौल हो घर से बाहर आपको सम्मान मिलेगा, आपके काम बनेंगे परन्तु रुपए के लेनदेन को लेकर अनिश्चय रहेगा। मजबूरी में यात्रा करनी पडी तो यात्रा में कष्ट हो सकता है। सुख सुविधा की कोई वस्तु घर में बढ सकती है परन्तु उसे बहुत सोच विचार कर घर में लाएं।

सिंहः आज अत्यन्त महत्वपूर्ण निर्णय आप ले सकते हैं परन्तु चन्द्रमा केतु के प्रभाव में हैं और निर्णय में दोष आ सकते हैं। आज शुभ घटनाएं अधिक होंगी और अशुभ कम। आप किसी कार्य का बहुत शानदार समाधान निकालेंगे। वाहन सुविधा खूब रहेगी। खानपान उच्चकोटि का होगा, आज आपकी लोकप्रियता बढेगी और इसके लिए आप रुपया भी खर्च करेंगे। धार्मिक पुस्तकें पढने को मिलेंगी। किसी निकट धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं। किसी शरीर कष्ट से भी निवृत्ति हो सकती है क्योंकि अच्छा निदान मिल जाएगा। किसी मामले को लेकर जिद नहीं पकडें क्योंकि उसको लेकर आपको नुकसान होगा। संतान को लेकर मन में पीडा रहेगी।

कन्याः आज का दिन कुल मिलाकर अच्छा जाएगा परन्तु नियोजक से या किसी अधिकारी से काम बनने में दिक्कत आएगी। आज आप अनिर्णय के शिकार रहेंगे और किसी बात को आगे के लिए टाल सकते हैं। जीवनसाथी के लिए आज का दिन शानदार है। यदि आप अविवाहित हैं और प्रेम संबंध हैं तो आपके साथी के लिए भी समय बहुत अच्छा है। व्यावसायिक मामलों में अच्छी सफलता मिल सकती है। कोई नया व्यक्ति मिलेगा जिससे कई दिनों तक अच्छा व्यवहार रहेगा। भाई बहिनों के लिए समय अनुकूल नहीं है परन्तु फिर भी वे आपको सहयोग करेंगे। आज के दिन अच्छी दावत खाने को मिल सकती है और किसी बडे कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं।
तुलाः आज कानूनी मामलों से सावधान रहें। आपके बचते-बचते भी कोई विवाद हो सकता है। आर्थिक दबाव बहुत अधिक रहेगा और धन प्रबंध के लिए आपको किसी न किसी को बोलना ही पडेगा। काम एकदम से नहीं बनेगा और थोडा सा समय लगेगा। किसी होते हुए काम में दोबारा मेहनत करनी पड सकती है। सरकारी लोगों से कामकाज नहीं बनेंगे बल्कि अटकेंगे। शत्रुओं से सावधान यद्यपि वे आपका कुछ भी नहीं बिगाड पाएंगे। घर कुटुम्ब में सब तरह से सहमति होने के बाद भी कोई न कोई विवाद का मुद्दा बकाया चलता रहेगा। अच्छी दावत के बीच में भी कोई कडवी बात सुनने को मिल सकती है। कामकाज में गति आएगी परन्तु विघ्न, बाधाएं भी रहेंगी।

वृश्चिकः आज कोई यात्रा नहीं करें। अगर यात्रा की तो रास्ते में कष्ट होने का योग है एवं खर्चा भी अधिक होगा। कामकाज के प्रति आपके मन में बहुत उत्साह होगा और लोग आपको सहयोग करेंगे। आज कोई बडी बाधा नहीं दिखाई दे रही है, सिवाय इसके कि आप अपना मुख्य काम नहीं कर पा रहे हैं। आज संतान से सार्थक वार्ता होगी। उनका सुख मिलेगा और संतान के कामकाज में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ के लिए किए जा रहे प्रयास आज फल नहीं देंगे परन्तु आगे के लिए ठीक रहेगा। आज भारी खर्चा दिख रहा है और कुछ पैसा बेकार भी जाता हुआ लग रहा है। पाचनतंत्र के विकार परेशान करेंगे। उल्टी दस्त वगैरह से सावधान रहें।

धनुः दाम्पत्य जीवन में बहुत कडवाहट रहेगी। आज जो बात मुंह से निकल जाए वह कम हैं, उससे सम्मान में कमी आएगी। परिस्थितियां संभल जाएंगी परन्तु बिगाड हो चुका है। भूमि भवन के मामलों में गति आएगी। खर्चे का दबाव इतना अधिक है कि आपके कामकाज में गति नहीं आ पा रही है। किसी एक महत्वपूर्ण काम को करने के लिए आपसी सहमति नहीं बना पाएंगे। बाद मंे होने में खर्चा अधिक आएगा। शाम तक किसी अच्छे निर्णय के कारण पर्याप्त मात्रा मंे लाभ आने की संभावनाएं बन रही हैं। बाहर की यात्राएं करनी पडें तो संकोच न करें यह लाभदायक रहेंगी। आज बाॅस प्रसन्न रहेंगे और आप उनसे मन की बात कह सकते हैं।
मकरः आज आपके प्रभाव में तेजी से वृद्धि होगी। कई लोगों के बीच में कही बात का आदर किया जाएगा। आर्थिक लाभ पर्याप्त मात्रा में होगा। जो काम सोच रखें हैं वो बन जाएंगे। शत्रुओं के लिए आज आप भारी पडेंगे। दाम्पत्य जीवन में दिन अच्छा है। छोटी मोटी शिकायतों के होते हुए भी दिन अच्छा बीत जाएगा। यदि आप भागीदारी में काम करते हैं तो आज का दिन बहुत शुभ जा सकता है। किसी एक मामले में बहुत अच्छी आय प्राप्त हो सकती है। सरकारी लोगों से सावधान, वे आपको कहीं दंडित कर सकते हैं। इन दिनों आप कुछ ऐसा काम करेंगे जो आपकी आगे चलकर बहुत पूछ बढाएगा।

कुंभः आज का दिन बहुत अच्छा जाने वाला है। आपके सोचे हुए सारे काम बनेंगे। कार्यस्थल पर आपकी बहुत पूछ बढेगी। बडे लोगों का आशीर्वाद मिलेगा और आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। व्यावसायिक मामलों में आज सफलता मिलेगी। वाणी के प्रभाव से आप अपने रुके हुए काम बना लेंगे। दाम्पत्य जीवन में थोडी सी कलह रहेगी परन्तु प्रेम संबंधों के मामले में ऐसा नहीं होगा। एक छत के नीचे रहने वालों को ही दिक्कत आएगी बाकी को दिक्कत नहीं आएगी। कार्यस्थल पर कोई एक सामान्य सा विवाद आ सकता है और पद प्रतिष्ठा से संबंधित कोई चिंता आ सकती है परन्तु कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि चंद्रमा राहु केतु अक्ष से बाहर आ चुके हैं। संधिवात से परेशानी हो सकती है।

मीनः आज किसी मामले को लेकर मन में बहुत परेशानी रहेगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। मजबूरी में कोई यात्रा करनी पड सकती है और कष्ट भी झेलना पड सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी भी बनी रहेगी। पित्त विकार और एसिडिटी से परेशान रहेंगे। इन सबके बाद भी प्रबल भाग्यशाली दिन है कामकाज में गति आएगी। व्यापार-व्यवसाय बढेगा परन्तु नौकरी करने वालों के लिए थोडा कष्टप्रद समय है। किसी नए काम को हाथ में लेने के लिए आप बहुत उत्साह का प्रदर्शन करेंगे और जुट जाएंगे। ऐसा करने में गलती है कृपया अच्छी तरह मनन- चिंतन कर लीजिए। कोई पुरानी उधारी वसूल हो सकती है।