महात्मा गांधी की जयंती पर सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि, याद किए बापू के विचार By Vidhan Kesari - Jai Bharat Express

Breaking

महात्मा गांधी की जयंती पर सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि, याद किए बापू के विचार By Vidhan Kesari


देश भर में 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 151वीं जयंती मनाई जा रही है. आज ही के दिन मोहनदास करमचंद गांधी यानी बापू का जन्म हुआ था. देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बापू का जन्मदिन राष्ट्रीय पर्व के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन का जश्न मनाते हुए बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन सेलेब्स ने उन्हें श्रद्धांजल‍ि दी है. शबाना आजमी से लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने बापू के विचारों को साझा कर उन्हें याद किया है.

शबाना आजमी ने ट्वीट किया- ‘महात्मा गांधी के जन्मदिवस पर उन्हें याद करती हूं. उम्मीद का धागा अब भी है कि उनका मार्गदर्शन हमें इस अंधकार से रोशनी की तरफ ले जाएगा’.

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ट्वीट किया- ‘हिंसा के खिलाफ अहिंसा के उनके विचार हमें हमारी लड़ाई लड़ने में ताकत देता है. चलो एक साथ नफरत और नकारात्मकता को फैलने से रोकें’.

उर्मिला मातोंडकर ने गांधी पर लिखे एक श्लोक को साझा कर फैंस को गांधी जयंती की बधाई दी है. उन्होंने लिखा- ‘वैष्णव जन तो तेने कहिए जे पीर परायी जाणे रे’.

कमल हसन ने बेटी अक्षरा हसन द्वारा गाए एक गीत का जिक्र करते हुए लिखा- ‘मिस्टर महात्मा गांधी को जन्मदिन की बधाई. @Iaksharahaasan ने बचपन में मेरे लिए एक गीत गाया था उसे शेयर कर रहा हूं. हर भारतीय को पुकार रहा हूं उस इंसान को याद करने के लिए जिनकी जिंदगी हमारे लिए एक संदेश है! चलो भारत को एक ऐसी जगह बनाएं जहां हर कोई बराबर हो- सारे जहां से अच्छा, गांधी का भारत अभी भी हमारा हो सकता है!’.

काजोल ने लिखा- ‘कमजोर कभी माफ नहीं कर सकता, यह एक ताकतवर इंसान की विशेषता है- महात्मा गांधी’.

टीवी सेलेब्स ने ‘बापू’ से मिली सीख बताई

टीवी सेलेब्स ने भी गांधी जयंती पर बापू को याद किया है. उन्होंने एक वेबसाइट के साथ बातचीत में बापू के विचारों से मिली सीख साझा किए. जैस्म‍िन भसीन- ‘आप बड़े ही सहज तरीके से दुनिया को हिला सकते हैं’.अव‍िनाश मुखर्जी ने भी बापू के विचार शेयर किए. ‘नफरत से भरी आंख के लिए नफरत से भरी दूसरी आंख पूरी दुनिया को अंधा कर सकती है’.इसी तरह कई और बॉलीवुड और टेलीविजन सेल‍िब्रिटीज ने गांधी जयंती पर बापू को श्रद्धांजल‍ि अर्प‍ित की है.