प्रधान मंत्री मोदी ने Zydus Cadila सुविधा में टीका विकास की समीक्षा की देखें वीडियो - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

प्रधान मंत्री मोदी ने Zydus Cadila सुविधा में टीका विकास की समीक्षा की देखें वीडियो


 नई दिल्ली - प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अहमदाबाद के पास फार्मा प्रमुख Zydus Cadila की निर्माण सुविधा में जाकर कोरोनवायरस वैक्सीन विकास कार्यों की समीक्षा करने के लिए अपनी तीन शहरों की यात्रा शुरू की।

पीपीई किट पहने हुए मोदी ने अहमदाबाद से 20 किमी की दूरी पर चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र के जाइडस कैडिला अनुसंधान केंद्र में टीका विकास प्रक्रिया की समीक्षा की।

एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 9 बजे के बाद दिल्ली से अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद मोदी ने Zydus Cadila प्लांट के लिए उड़ान भरी और कंपनी के प्रमोटरों और अधिकारियों के साथ चर्चा की।

मोदी ने हवाई अड्डे के लिए रवाना होने से पहले, संयंत्र में एक घंटे से अधिक समय बिताया जहां से हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी।

Zydus Cadila ने घोषणा की है कि उसके टीके उम्मीदवार ZyCoV-D का चरण -1 नैदानिक ​​परीक्षण समाप्त हो गया है और उसने अगस्त से चरण -2 नैदानिक ​​परीक्षण शुरू कर दिया है।

हैदराबाद में, मोदी वैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक की सुविधा का दौरा करने वाले हैं।

हकीमपेट वायुसेना स्टेशन पर उतरने के बाद मोदी दोपहर 1:30 बजे जीनोम घाटी में भारत बायोटेक की सुविधा तक पहुंचेंगे। यह सुविधा हैदराबाद से लगभग 50 किमी दूर है।

भारत बायोटेक के कोवाक्सिन का चरण - 3 परीक्षण किया जा रहा है।

अपनी सुविधा के लिए घंटे भर की यात्रा के बाद पीएम पुणे जाएंगे जहां वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) जाएंगे, जिसने वैक्सीन के लिए वैश्विक फार्मा दिग्गज एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी की है।

एक अधिकारी ने कहा कि प्रधान मंत्री शाम 4:30 बजे सीरम संस्थान परिसर पहुंचेंगे।

उन्होंने कहा कि मोदी की एसआईआई की घंटे भर की यात्रा का उद्देश्य कोरोनोवायरस संक्रमण के टीके के उम्मीदवार की स्थिति की समीक्षा करना और इसके प्रक्षेपण उत्पादन और वितरण तंत्र के बारे में जानना है।

अधिकारी शाम को दिल्ली के लिए वापस उड़ान भरेंगे।