किसान सम्मेलन में जबलपुर के 6 हजार 313 किसानों को 4.60 करोड़ रुपये की राहत राशि अंतरित की गई - Jai Bharat Express

Breaking

किसान सम्मेलन में जबलपुर के 6 हजार 313 किसानों को 4.60 करोड़ रुपये की राहत राशि अंतरित की गई


 मध्यप्रदेश/ जबलपुर में किसान सम्मेलन का आयोजन आज 18 दिसम्बर की सुबह 11 बजे से गोलबाजार स्थित शहीद स्मारक में किया गया । किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन और किसानों के साथ संवाद का रायसेन के किसान महासम्मेलन से सीधा प्रसारण हुआ। इस किसान महासम्मेलन के वर्चुअल सभा में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को भी लोगों ने सुना। सम्मेलन में जबलपुर के 6 हजार 313 किसानों को खरीफ-2020 के दौरान हुई फसल हानि की लगभग 4.60 करोड़ रुपये की राहत राशि वितरित की गई। यह राशि सीधे किसानों के खाते में अंतरित हुई । किसान सम्मेलन आयोजन स्थल शहीद स्मारक प्रांगण में कृषि एवं कृषि से जुड़े विभागों द्वारा योजनाओं एवं आधुनिक कृषि यंत्रों को प्रदर्शित करने स्टॉल लगाये गये हैं । कृषि वैज्ञानिकों और किसानों की गोष्ठी भी यहाँ आयोजित की गई ।

किसान महासम्मेलन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व विधायक श्री अजय विश्नोई थे। इस दौरान विधायक श्री अशोक रोहाणी, श्री सुशील तिवारी, श्रीमती नंदनी मरावी सहित अन्य गणमान्य नागरिक और कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा, अतिरिक्त कलेक्टर श्री संदीप जी. आर. सहित बड़ी तादात में किसान उपस्थित थे।


किसान महासम्मेलन के दौरान मुख्य अतिथि श्री अजय विश्नोई, श्रीमती नंदनी मरावी व श्री सुशील तिवारी ने सभा को संबोधित कर प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी, साथ ही उन्होंने कृषि विकास तथा किसान कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों व नीतियों के बारे में बताया। किसान महासम्मेलन कार्यक्रम का जिले की सभी जनपद पंचायत व ग्राम पंचायतों में लाइव टेलीकास्ट किया जिसे स्थानीय लोगों ने देखा व सुना।


कार्यक्रम के अंत में किसानों को क्रेडिट कार्ड का वितरण तथा कृषि, पशुपालन, मत्स्य पालन, उद्यानिकी जैसे कृषि से जुड़े विभागों की विभिन्न योजनाओं के लाभों का वितरण भी इस सम्मेलन में किया गया ।