सिर्फ 1 कॉल में ठीक होगी Aadhaar से जुड़ी समस्या UDAI ने शुरू की ये खास सुविधा - Jai Bharat Express

Breaking

सिर्फ 1 कॉल में ठीक होगी Aadhaar से जुड़ी समस्या UDAI ने शुरू की ये खास सुविधा

 सिर्फ 1 कॉल में ठीक होगी Aadhaar से जुड़ी समस्या UDAI ने शुरू की ये खास सुविधा



नई दिल्ली | आज के दौर में आधार कार्ड Aadhaar Card एक जरूरी डाक्यूमेंट हो गया है आधार कार्ड में अपनी जानकारी को अपडेट करवाना हमेशा से मुश्किल रहा है लेकिन अब यह प्रक्रिया काफी आसान होने जा रही है आधार से जुड़ी हर समस्‍या का समाधान करने के लिए UDAI ने 1947 हेल्‍पलाइन नंबर की शुरुआत की है जो 12 भाषाओं में उपलब्ध है। यहां आपकी आधार से जुड़ी हर समस्‍या का समाधान हो जाएगा UIDAI (Unique Identification Authority of India) ने एक ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।


यूआईडीएआई ने ट्विट कर बताया कि आधार हेल्‍पलाइन 1947 (Aadhaar helpline 1947) 12 भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगू, कन्‍नड़, तमिल, मलयालम, पंजाबी, गुजराती, मराठी, उडि़या, बंगाली, असामी और उर्दू में उलब्‍ध है। यहां आपको आधार से जुड़ी हर समस्‍या का समाधान प्रदान किया जाएगा।



सिर्फ 50 रुपये में बनवाएं ATM जैसा आधार कार्ड


डेबिट- क्रेडिट कार्ड की तरह दिखने वाला नया आधार महंगा नहीं है। यूआईडीएआई ने आम लोगों की सुविधा को देखते हुए इसके लिए सिर्फ 50 रुपये का शुल्क रखा है। कई सुरक्षित फीचर्स से लैस पीवीसी आधार ज्यादा सुविधानक है साथ ही इसके लिए जो शुल्क रखा गया है वह जेब पर ज्यादा भारी भी नहीं है


क्या है इसकी खासियत

आधार पीवीसी कार्ड की खासियत यह है कि यह लंबे समय तक चलेगा और यह दिखने में आकर्षक है इसके अलावा इसमें लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स हैं। इसके सिक्योरिटी फीचर्स में होलोग्राम, Guilloche Pattern, घोस्ट इमेज और माइक्रोटेक्स्ट है। पीवीसी (पॉलीविनाइल कार्ड) है जो प्लास्टिक का बना होता है, इस पर आपकी सारी डिटेल्स उपलब्ध  रहती है।