पाटन का एक पटवारी निलंबित और एक का तीन दिन का वेतन कटा - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

पाटन का एक पटवारी निलंबित और एक का तीन दिन का वेतन कटा

 




जबलपुर | अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पाटन आशीष पांडे ने आदेशों का पालन नहीं करने और शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने के आरोप में राजस्व निरीक्षक मंडल कंटगी एक के हल्का नम्बर 7/16 में पदस्थ पटवारी दीपक राकेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। वहीं एक अन्य आदेश में तहसीलदार पाटन ने हल्का नम्बर 10/23, 24 में पदस्थ पटवारी महेश तिवारी का सी.एम. हेल्प लाइन में लंबित शिकायत के निराकरण में हीलाहवाली करने के आरोप में कार्य नहीं वेतन नहीं के सिद्धांत पर तीन दिवस का वेतन काट दिया है।

 कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी पाटन द्वारा आज सोमवार को पटवारी दीपक राकेश के जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि 15 फरवरी को बी.एल.ओ. पाटन के समक्ष उपस्थित होकर तीन दिन के भीतर स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने निर्देशित किया गया था। बावजूद इसके पटवारी दीपक राकेश ने आदेश का पालन नहीं किया। पूर्व में भी दीपक द्वारा प्राकृतिक आपदा, सी.एम. हेल्पलाइन, गिरदावरी आदि शासकीय कार्यों में लगातार लापरवाही की गई। इन सबके मद्देनजर पटवारी दीपक को निलंबित कर प्रचलित विभागीय जांच स्थगित करने का आदेश अनुविभागीय अधिकारी पाटन ने जारी किया है। साथ ही निलंबन अवधि में पटवारी दीपक को जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता रहेगी। 

 इसी प्रकार पटवारी महेश तिवारी का तहसीलदार पाटन द्वारा 19 फरवरी से 21 फरवरी तक का तीन दिन का वेतन काटा गया है। श्री तिवारी द्वारा सी.एम. हेल्पलाइन प्रकरण के निराकरण में लापरवाही बरतने और 19 फरवरी की पटवारी समीक्षा बैठक से अनुपस्थित रहने पर कार्यवाही की गई है।