नर्मदा जयंती के मद्देनजर घाटों पर किये जायें सभी जरूरी इंतजाम पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई बैठक - Jai Bharat Express

Breaking

नर्मदा जयंती के मद्देनजर घाटों पर किये जायें सभी जरूरी इंतजाम पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई बैठक

 



नर्मदा जयंती के मद्देनजर घाटों पर किये जायें सभी जरूरी इंतजाम

अपर कलेक्टर संदीप जीआर ने ली अधिकारियों की बैठक


जबलपुर  |नर्मदा जयंती पर व्यवस्थाओं को लेकर आज मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित की गई  बैठक में घाटों पर सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं। अपर कलेक्टर संदीप जीआर की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, संजय अग्रवाल एवं गोपाल खाण्डेल, एसडीएम रांझी दिव्या अवस्थी, एसडीएम गोरखपुर मणिन्द्र सिंह तथा आयोजन समितियों के पदाधिकारी मौजूद थे। 

अपर कलेक्टर संदीप जीआर की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट सहित सभी घाटों पर नाव का संचालन बंद रखने का निर्णय लिया गया। यातायात बाधित न हो इसके लिए घाटों पर तथा सड़कों के किनारे भंडारे के आयोजन पर भी रोक लगाई गई है। नर्मदा जयंती मनाने वाली समितियों से कहा गया कि वे आयोजनों के दौरान कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करें। समितियों से भंडारे के स्थान पर भीड़ न लगने देने तथा सूखा प्रसाद के पैकेट प्रदान करने का आग्रह किया गया है। बैठक में आयोजन समितियों के पदाधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस वर्ष कहीं भी स्वागत मंच नहीं बनाये जायेंगे। आयोजकों ने बताया कि मां नर्मदा की प्रतिमा का भी विसर्जन नहीं होगा बल्कि प्रतिमाओं को वापस घर लाकर स्थापित किया जायेगा।

नगर निगम के अधिकारियों को घाटों की साफ-सफाई तथा बिजली विभाग के अधिकारियों को घाटों पर प्रकाश के पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश बैठक में दिये। बैठक में बताया गया कि सुरक्षा के बतौर जिले में स्थित सभी नर्मदा घाटों पर होमगार्ड के गोताखोरों की तैनाती तथा मोटरवोट भी रखी जायेगी। बैठक में बताया गया कि नर्मदा जयंती पर ग्वारीघाट में आयुर्वेद कॉलेज परिसर एवं गीताधाम के पास वाहनों को पार्किंग की व्यवस्था की जायेगी। वाहनों को घाट तक नहीं जाने दिया जायेगा।

ऐतिहात के तौर पर ग्वारीघाट में मेडीकल टीम और एम्बुलेंस रखने का निर्णय भी बैठक में लिया गया। पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी सभी घाटों पर लगाया जायेगा ताकि लोगों को समय-समय पर जरूरी सूचनाओं से अवगत कराया जा सके। बैठक में बताया गया कि स्थानीय निवासियों को नर्मदा जयंती के दिन घाटों तक वाहनों के प्रवेश पर लगाये गये प्रतिबंध से परेशानी न हो इसके लिए उन्हें आधार कार्ड या आई कार्ड दिखाने पर रोका नहीं जायेगा।