केयर बॉय कलेक्टर संदेश भेजते ही अतिथि शिक्षक को मिला एक वर्ष का बचा मानदेय - Jai Bharat Express

Breaking

केयर बॉय कलेक्टर संदेश भेजते ही अतिथि शिक्षक को मिला एक वर्ष का बचा मानदेय

 



जबलपुर | केयर बॉय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर पर भेजे गये संदेश ने एक अतिथि शिक्षक को उसका पूरे एक वर्ष का रुका हुआ मानदेय का भुगतान कर बड़ी राहत दी है। ग्राम सुकरी मंगेला में शासकीय बालक स्कूल में पिछले साल अतिथि शिक्षक रहे मुकेश कुमार चौकसे ने केयर बॉय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर 7587970500 पर भेजे अपने संदेश में बताया कि इस शाला में उसने एक साल तक अतिथि शिक्षक के रूप में कार्य किया है। लेकिन उसे इस एक वर्ष का अभी तक मानदेय प्राप्त नहीं हुआ। मुकेश ने अपनी खराब आर्थिक स्थिति का उल्लेख करते हुे कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा से आग्रह किया कि उसका एक वर्ष का बचा हुआ मानदेय का भुगतान शीघ्र कराया जाये। मुकेश ने बताया कि मानदेय प्राप्त करने के लिए वो कई प्रयास भी कर चुका है। 

कलेक्टर श्री शर्मा ने मुकेश के इस संदेश को तुरंत संज्ञान में लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को उसके एक वर्ष के बचे हुए मानदेय के भुगतान के निर्देश दिये। पूरे एक साल का मानदेय एक साथ मिलने पर मुकेश ने केयर बॉय कलेक्टर पर दोबारा संदेश भेजकर कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया है और आम नागरिकों की समस्या के निराकरण के लिए प्रारंभ की गई इस अनूठी पहल की सराहना की है।

केयर बॉय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर पर भेजे गये संदेश से गुरुकुल स्कूल बरगी की शिक्षक संगीता बर्मन को भी पिछले वर्ष के जनवरी और फरवरी माह का रुका हुआ वेतन का भुगतान प्राप्त हो गया है। संगीता ने दोबारा केयर बॉय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर पर संदेश भेजकर कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा को उसकी समस्या के त्वरित रूप से निराकरण करने के लिए आभार जताया। 

केयर बॉय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर पर ही भेजे गये अन्य संदेश में नामांतरण के आदेश होने के बावजूद राजस्व अभिलेख को दुरुस्त नहीं किये जाने की शिकायत एक व्यक्ति द्वारा की गई। इस व्यक्ति की समस्या का भी तुरंत निराकरण कराया गया और जो पटवारी उसे इस काम के लिए चक्कर कटवा रहा था उसने अभिलेख दुरुस्त कर पी-2 खसरा की प्रति आवेदक को प्रदान की।