तमिलनाडु में एक घंटे बढ़ाया गया मतदान का समय, जानें- पांच राज्यों के चुनावों का कब होगा तारीखों का एलान - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

तमिलनाडु में एक घंटे बढ़ाया गया मतदान का समय, जानें- पांच राज्यों के चुनावों का कब होगा तारीखों का एलान

 


नई दिल्ली। तमिलनाडु विधानसभा का कार्यकाल 24 मई 2021 को समाप्त हो रहा है। 234 विधानसभा सीटों के लिए यहां चुनाव होने हैं। तमिलनाडु में सामान्य की 188, एससी की 44 और एसटी की 02 सीटें आरक्षित हैं। चुनाव आयोग ने गुरुवार को बताया कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के समय को एक घंटे का बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

कोरोना के चलते लिए गए इस निर्णय की घोषणा करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि जब चुनाव की तारीखों का एलान किया जाएगा तो और अन्य विवरणों को शामिल किया जाएगा। वहीं, चुनाव आयोग ने इस बार कोरोना के चलते नए मतदाताओं और महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया है।

बता दें कि चुनाव आयोग का दक्षिणी दौरा 15 फरवरी को समाप्त हो रहा है जिसके बाद चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए मतदान कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार फरवरी के अंत या मार्च की शुरुआत में चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के लिए विस्तृत चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की सकती है। सूत्रों ने कहा कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी के चुनाव एक चरण में किए जा सकते हैं।