DDC Election: बडगाम में हुए डीडीसी अध्यक्ष के चुनाव को चुनौती देगी नेशनल कॉन्फ्रेंस, कहा- लोकतंत्र की हुई हत्या - Jai Bharat Express

Breaking

DDC Election: बडगाम में हुए डीडीसी अध्यक्ष के चुनाव को चुनौती देगी नेशनल कॉन्फ्रेंस, कहा- लोकतंत्र की हुई हत्या

 


DDC Election Results: बडगाम में हुए डीडीसी अध्यक्ष के चुनाव को चुनौती देगी JKNC, कहा- लोकतंत्र की हुई हत्या

नेशनल कॉन्फ्रेंस उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि परिषद के कुल 14 सदस्यों में से आठ सदस्य उनकी पार्टी के हैं और इसके बावजूद निर्दलीय उम्मीदवार को डीडीसी का अध्यक्ष बनाया गया. उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी को गुपकर घोषणा पत्र गठबंधन (पीएजीडी) के घटक दल जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट के सदस्य का भी समर्थन हासिल था.

अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ”मैंने बडगाम जिले के अपने आठ डीडीसी सदस्यों से मुलाकात की है. हमें जावेद मुस्तफा मीर की पार्टी के एक सदस्य का समर्थन हासिल था. लिहाजा हमारे पास कुल नौ सदस्यों का समर्थन था, इसके बावजूद निर्दलीय सदस्य को अध्यक्ष बना दिया गया. यह लोकतंत्र की हत्या है.”

JKNC उपाध्यक्ष ने एक और ट्वीट किया, ”अगले सप्ताह की शुरूआत में हम अदालत में इस अलोकतांत्रिक कृत्य को चुनौती देंगे.” नेशनल कांफ्रेस पहले ही इस मामले को राज्य के निर्वाचन आयुक्त के के शर्मा के समक्ष उठा चुका है. इस सप्ताह की शुरुआत में निर्दलीय डीडीसी सदस्य नजीर अहमद खान को परिषद का अध्यक्ष जबकि नेशनल कांफ्रेंस के उम्मीदवार नाजिर अहमद जहारा को उपाध्यक्ष चुना गया था.

अनंतनाग जिले में गुपकर गठबंधन की जीत

वहीं, अनंतनाग जिले में डीडीसी के अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को चुनाव हुआ था, जिसमें गुपकर गठबंधन ने जीत हासिल की. गठबंधन में छह दल शामिल हैं. यह पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा बहाल करने की मांग कर रहा है. चौथे चरण के चुनाव के तहत दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में गठबंधन ने अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष, दोनों ही पदों पर जीत दर्ज की. गठबंधन में नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी भी शामिल हैं. गठबंधन ने नेशनल कॉन्फ्रेंस उम्मीदवार को अध्यक्ष पद के लिए और पीडीपी उम्मीदवार को उपाध्यक्ष पद के लिए इस चुनाव में उतारा था. कुलगाम, गंदेरबल और पुलवामा के बाद गठबंधन ने अध्यक्ष पद पर यह चौथी जीत दर्ज की है.