MP Bus Accident: सीधी में नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 38 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लापता - Jai Bharat Express

Breaking

MP Bus Accident: सीधी में नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 38 से ज्यादा लोगों की मौत, कई लापता



 भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) में बड़ा हादसा (Road Accident) हुआ है. यहां बुधवार को रामपुर थाना क्षेत्र में एक बस नहर (Bus Accident) में गिर गई, जिसमें 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बस में करीब 54 यात्री सवार थे. मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा "इस दुखद घटना ने पूरे मध्य प्रदेश के दिल और दिमाग को झकझोर कर रख दिया है. हम सीधी जा रहे हैं. मैंने संबंधित अधिकारियों से बात की तो पता चला है कि लगभग 30 शव वहां मिल चुके हैं." मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रामपुर थाना क्षेत्र के पटना पुल पर सतना जा रही एक यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई. हादसे के बाद मची चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे. अब तक 38 शव नहर से निकाले गए है. जबकि कई यात्रियों को निकालकर अस्पताल भेजा गया है. घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

फ़िलहाल स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटा हुआ है. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ेगी. फ़िलहाल हादसे की वजह साफ नहीं पता चल सकी है. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाहर का पानी बंद करने का आदेश जारी किया है. साथ ही सीधी कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए है. मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजे देने का ऐलान किया गया है.

पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, मंगलवार की सुबह सीधी से रीवा की ओर जा रही निजी बस अनियंत्रित होकर शरदा नहर में जा गिरी. इस नहर में पानी भी है. जिस वजह से बस पूरी तरह पानी में डूब हुई है. बस में सवार यात्रियों की खोज जारी है. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एसडीआरएफ (SDRF) की टीम और गौताखोरों को बुलाया गया है.