जिले में शनिवार 20 मार्च को एक दिन में 30 हजार लोगों को कोरोना की वेक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है - Jai Bharat Express

Breaking

जिले में शनिवार 20 मार्च को एक दिन में 30 हजार लोगों को कोरोना की वेक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है

 


शनिवार को 170 सेशन में लगाये जायेंगे कोरोना के टीके

एक दिन में 30 हजार लोगों को वेक्सीन लगाने का लक्ष्य

शहरी क्षेत्र में 50 और ग्रामीण क्षेत्र में 120 स्थान पर लगाई जायेगी कोरोना की वेक्सीन


जबलपुर | जिले में शनिवार 20 मार्च को एक दिन में 30 हजार लोगों को कोरोना की वेक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है । इसके लिये जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 170 सेशन रखे गये हैं । इनमें से 50 जबलपुर शहर और 120 स्थान जिले के ग्रामीण क्षेत्र में चिन्हित किये गये हैं ।

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों तथा 45 वर्ष से अधिक आयु के गम्भीर बीमारियों से ग्रसित सभी व्यक्तियों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने नजदीकी अस्पताल अथवा स्वास्थ केंद्र जाकर कोरोना की वेक्सीन लगाने का आग्रह किया है । उन्होंने कहा कि जिस तरह जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है उससे सुरक्षित रहने का एकमात्र उपाय वेक्सीन ही है ।

जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रत्नेश कुररिया ने भी नागरिकों से कोरोना वेक्सीन लगवाने की अपील करते हुये कहा कि आम लोगों की सुविधा के लिये ही शनिवार 20 मार्च को जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में 170 वेक्सीनेशन सेंटर बनाये गये हैं । डॉ कुररिया ने कोरोना वेक्सीन का दूसरा डोज से शेष रह गये हेल्थ वर्कर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स से भी शनिवार को उन्हीं स्थानों पर जाकर दूसरे डोज लगवाने का अनुरोध किया हैं जहां उन्होंने पहला डोज लगवाया था। उन्होंने बताया कि शनिवार 20 मार्च को सभी 170 सेशन में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कोरोना के टीके लगाये जायेंगे। 

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.एस. दाहिया के मुताबिक 120 ग्रामीण 50 शहरी क्षेत्रों में कोरोना का टीका लगाया जायेगा । शहरी क्षेत्र में 50 में से 22 निजी एवं 28 शासकीय अस्पतालो में टीका लगाया जायेगा । जबकि ग्रामीण क्षेत्र में सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में कोरोना के टीके लगाये जायेंगे। डॉ दाहिया ने बताया कि अभी तक जिले में 96 हजार लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। जिसमें 60 साल से ऊपर वाले 35 हजार लोग शामिल हैं ।