दक्षिण मध्य रेलवे ने जून तक बढ़ाई 30 स्पेशल ट्रेनों की सेवा - Jai Bharat Express

Breaking

दक्षिण मध्य रेलवे ने जून तक बढ़ाई 30 स्पेशल ट्रेनों की सेवा

 


दक्षिण मध्य रेलवे (एससीआर) जोन ने सोमवार को यात्रियों की सुविधा के लिए देश भर के विभिन्न गंतव्यों के लिए 30 विशेष ट्रेनों की आवधिकता जून तक बढ़ा दी है। रेलवे जोन अधिकारी ने कहा- "यात्रियों की सुविधा के लिए, रेलवे ने विभिन्न गंतव्यों के बीच 30 विशेष ट्रेनों की समय-सीमा को बढ़ाया है," विस्तार दैनिक, साप्ताहिक और द्वि-साप्ताहिक ट्रेनों के लिए अप्रैल, मई और जून के महीनों में है।

कम्प्यूटरीकृत पार्सल प्रबंधन प्रणाली को भी चरण- II में 84 स्थानों से बढ़ाकर 143 और चरण- III में 523 और बढ़ा दिया गया है। इस सेवा के साथ, पार्सल को ट्रैक करने के लिए प्रत्येक खेप पर नए बारकोडिंग के साथ 120 दिनों तक की पार्सल अंतरिक्ष अग्रिम बुकिंग को सक्रिय कर दिया गया है। एक अधिकारी ने कहा, "बारकोड्स की स्कैनिंग के माध्यम से हैंडहेल्ड मोबाइल उपकरणों से डेटा के जीपीआरएस नेटवर्क ट्रांसमिशन के माध्यम से पैकेज की स्थिति अपडेट एक अधिकारी ने कहा- स्थलों में विशाखापत्तनम, कडप्पा, यशवंतपुर, हावड़ा, तिरुपति, भुवनेश्वर, चेन्नई, पुदुचेरी, रामेश्वरम, पुरी, हजरत निजामुद्दीन, गांधीधाम, हटिया और एर्नाकुलम शामिल हैं।

रेलवे जोन ने इनमें से कुछ विशेष ट्रेनों में समरलाकोटा, अनकापल्ली, एलुरु और टूनी हाल्ट को भी वापस ले लिया है। इस बीच, रेलवे पार्सल प्रबंधन प्रणाली को कम्प्यूटरीकरण के साथ चरणों में परिवर्तित किया जा रहा है ताकि आम नागरिकों के साथ-साथ व्यवसायों को भी समान लाभ मिल सके। 2020-21 में, रेलवे पार्सल यातायात जनवरी तक 2,098 टन तक पहुंच गया, राजस्व के साथ 1,000 करोड़ रुपये को पार करने की उम्मीद है।