मध्य प्रदेश: भोपाल और इंदौर में भी लगा नाइट कर्फ्यू, 8 शहरों में बाजारों पर पाबंदी - Jai Bharat Express

Breaking

मध्य प्रदेश: भोपाल और इंदौर में भी लगा नाइट कर्फ्यू, 8 शहरों में बाजारों पर पाबंदी



 महाराष्ट्र के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है। दोनों देशों में 17 मार्च से अगले आदेश तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बेतूल, खारगौन में बाजारों को लेकर भी कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं।

यहां कोई भी बाजार रात 10 बजे बाद न खोलने का आदेश दिया गया है। बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर, पुणे, अकोला जैसे शहरों में पहले से ही पाबंदिया लागू हैं। इस तरह मध्य भारत का बड़ा हिस्सा कोरोना की चपेट में आ गया है। बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले ही यह कड़े कदम उठाने के संकेत दे दिए थे। राज्य सरकार ने कहा था कि लोगों को सावधानी बरतनी पड़ेगी वरना कड़े पाबंदियों का सामना करना पड़ सकता है।

सोमवार को आए थे कोरोना के 797 नए केस
मध्य प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 797 नए मामले सामने आए थे और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 2,69,391 तक पहुंच गई थी। आज के आंकड़े अभी आने बाकी है। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से प्रदेश में तीन और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,890 हो गयी है।  यह जानकारी मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने दी है।

सोमवार को इंदौर में आए थे 259 नए मामले
प्रदेश में सोमवार को कोविड-19 के 259 नए मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 199 नए मामले आए। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,69,391 संक्रमितों में से अब तक 2,60,477 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 5,024 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को 510 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।