मिथुन चक्रवर्ती नहीं लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी की लिस्ट से नाम गायब - Jai Bharat Express

Breaking

मिथुन चक्रवर्ती नहीं लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी की लिस्ट से नाम गायब

 


कोलकाता:भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने  पश्चिम बंगाल विधानसभा (Assembly Elections) चुनाव के लिए 13 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की आखिरी सूची जारी कर दी है. राज्य में आगामी आठ चरण के विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा की सूची में आश्चर्यजनक रूप से बॉलीवुड सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) का नाम शामिल नहीं है, जो हाल ही में भगवा खेमे में शामिल हुए थे. नए उम्मीदवारों की सूची में नाम नहीं आने के बाद अंतत: बंगाल में लोकप्रिय और दादा के नाम से विख्यात मिथुन की ओर से हाई-वोल्टेज चुनावी लड़ाई लड़ने की सभी अटकलें भी समाप्त हो गई हैं.

पीएम मोदी की रैली में शामिल हुए थे बीजेपी में
मिथुन चक्रवर्ती 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भाजपा की भव्य रैली में शामिल हुए थे, जब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ मंच साझा किया था. हाल ही में उन्होंने मुंबई से अपना वोटर आईडी कार्ड कोलकाता शिफ्ट करवाकर यहां कि मतदाता सूची में नाम दर्ज कराया था. ऐसे में उनका नाम भाजपा की आखिरी लिस्ट से भी गायब रहना निश्चित तौर पर हैरान करने वाला फैसला लग रहा है.


चचेरे भाई के पते पर बनवाया वोटर आईडी कार्ड
भाजपा में शामिल होने के कुछ दिनों बाद ही अभिनेता ने हाल ही में अपने चचेरे भाई के पते पर कोलकाता के काशीपुर-बेलगछिया निर्वाचन क्षेत्र से एक मतदाता के रूप में खुद को नामांकित किया था. इससे पहले चक्रवर्ती मुंबई में एक पंजीकृत मतदाता थे. भाजपा ने सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा को कोलकाता के रासबिहारी निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दी है, जबकि पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लाहिड़ी को दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट से चुनावी लड़ाई के लिए चुना गया है. इससे पहले लाहिड़ी को उत्तर बंगाल में अलीपुरद्वार से मैदान में उतारा गया था, लेकिन पार्टी वर्कर्स की ओर से विरोध जताने के बाद इस फैसले को बदल दिया गया.

इससे पहले मुंबई से थे मतदाता
इससे पहले मिथुन मुंबई से मतदाता थे. मिथुन चक्रवर्ती के परिवार ने इस बात की पुष्टि भी की है कि मिथुन ने काशीपुर-बेलगछिया से अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाया है. मिथुन चक्रवर्ती की बहन शर्मिष्ठा सरकार ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मिथुन ने उनके पते से ही पहचान पत्र बनवाया है. उन्होंने बताया कि मिथुन जब भी कोलकाता आते थे तो मेरे ही घर रुकते थे. मिथुन की बहन शर्मिष्ठा ने खुलासा किया है कि दादा किसी भी पद पर फिट बैठेंगे. उन्हें एक बार फिर सक्रिय देखकर अच्छा लग रहा है. मतदाता सूची में उनका नाम मिथुन बसंत चक्रवर्ती है. मिथुन चक्रवर्ती चुनाव आयोग के दस्तावेज के मुताबिक, काशीपुर-बेलगछिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजा लमनींद्र रोड के मकान नंबर 22/160 के निवास से वोटर आइकार्ड जारी किया गया है.