रेल कर्मचारियों के हितों की रक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध : गोयल - Jai Bharat Express

Breaking

रेल कर्मचारियों के हितों की रक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध : गोयल



 रेल मंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में बुधवार को कहा कि सरकार रेलवे के कर्मचारियों की तरक्की और रक्षा सुनिश्चित करने को लेकर प्रतिबद्ध है। श्री पीयूष गोयल ने प्रश्न काल के दौरान पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि यात्रियों को अच्छी सुविधाएं और रेलवे के जरिये देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए निजी क्षेत्र का निवेश आवश्यक है। सरकार और निजी क्षेत्र मिलकर जब काम करेंगे तभी देश की प्रगति और रोजगार के अवसरों का सृजन तेजी से होगा। निजी भागीदारी से रेलवे के कर्मचारियों के हित किसी भी रूप में प्रभावित नहीं होंगे।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अत्याधुनिक विश्व स्तरीय रेलवे बनाना है तो बहुत धन की आवश्यकता होगी। निजी क्षेत्र जो सेवाएं देगी वह भारतीय नागरिकों को मिलेंगी। रोजगार मिलेंगे,रोजगार से भारतीय नागरिकों की तथा देश की अर्थव्यवस्था बढ़ेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि निजी ट्रेनों में भी कर्मचारियों और विभिन्न सेवाएं मुहैया कराने वाले कर्मियों की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि रेलवे अपने नेटवर्क का अधिकतम उपयोग चाहता है। इससे यात्रियों को अच्छी और आधुनिक सुविधाएं मिल सकेंगी और रेलवे के ऊपर से बोझ कम हो पायेगा। जिससे देश ओर देशवाशियोंको हमेशा सुविधाएं मिलती रहे। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि रेलवे को राज्यों में बांटने के बजाय से जोन में ही रहने दें। रेलवे को राजनीति से ऊपर रखना चाहिए।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।