एमपी में जल्द हो सकती है निकाय और पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा, कलेक्टरों को तैयारी करने के निर्देश - Jai Bharat Express

Breaking

एमपी में जल्द हो सकती है निकाय और पंचायत चुनाव की तारीखों की घोषणा, कलेक्टरों को तैयारी करने के निर्देश

 


एमपी में सभी नगरीय निकायों का कार्यकाल समाप्त हो गया है। कोरोना की वजह सेमें चुनाव लगातार टल रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रदेश में निकाय चुनाव करवाने की तैयारी शुरू कर दी है। अब प्रदेश में निकाय चुनाव नहीं टाले जा सकते हैं। शनिवार को निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने कलेक्टरों के साथ बैठक की है।



कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले सप्ताह एमपी में निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार 30 अप्रैल तक एमपी में राज्य निर्वाचन आयोग निकाय चुनाव संपन्न करवा लेना चाहती है। राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कलेक्टरों से इलेक्शन मोड में रहने के लिए कहा है। साथ ही कहा है कि निकाय चुनाव के दौरान कोई गड़बड़ी नहीं हो, इसकी पुख्ता तैयारी जिलों में होनी चाहिए।
एमपी में 407 नगरीय निकायों में से 344 पर चुनाव होने हैं। आयोग की तैयारियों से लग रहा है कि 15 मार्च तक प्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है। प्रदेश में 30 अप्रैल से 18 मई तक बोर्ड की परीक्षाएं होनी हैं। बाल आयोग ने इस वजह से राज्य निर्वाचन आयोग से निकाय चुनाव टालने की मांग थी, लेकिन आयोग की कोशिश है कि हम 30 अप्रैल से पहले ही चुनाव संपन्न करवा लें।