VIDEO - जबलपुर चीफ जस्टिस से एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की गई। - Jai Bharat Express

Breaking

VIDEO - जबलपुर चीफ जस्टिस से एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की गई।


 मप्र एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने फिर उठी मांग

जबलपुर चीफ जस्टिस से एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की मांग की गई।

आज राज्य भर में अधिवक्ताओं ने आधा दिन नहीं किया काम

 


जबलपुर| प्रदेश के वकीलों की नियामक संस्था स्टेट बार काउंसिल के आव्हान पर आज गुरुवार को राज्य भर में वकीलों ने आधे दिन न्यायिक कामों को बंद रखा। गुरुवार को अधिवक्ता सुबह 10.30 से दोपहर 2 बजे तक न्यायिक कार्य से विरत रहे, इसके बाद एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग को लेकर स्थानीय स्तर पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम संभागायुक्त, कलेक्टर, तहसीलदारों को ज्ञापन सौंपा।

काउंसिल के अध्यक्ष डॉ. विजय चौधरी ने कहा कि दो दिन पहले सिहोरा कोर्ट के बाहर अधिवक्ता सूर्यभान सिंह को गोली मार दी गई थी। पुलिस प्रदेश के अधिवक्ताओं को सुरक्षा नहीं दे पा रही है। स्टेट बार काउंसिल के उपाध्यक्ष आरके सिंह सैनी, मनीष तिवारी, मनीष दत्त, मृगेन्द्र सिंह, राधेलाल गुप्ता, रामेश्वर नीखरा, जगन्नाथ त्रिपाठी ने कहा है कि वकीलों पर हमले बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

चीफ जस्टिस से की मुलाकात

काउंसिल के उपाध्यक्ष आरके सिंह सैनी, कार्यकारिणी के उपाध्यक्ष अहादुल्ला उसमानी और को-चेयरमैन शैलेन्द्र वर्मा ने चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक से मुलाकात की। चीफ जस्टिस से एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू किए जाने की भी मांग की गई। राष्ट्रीय संयुक्त अधिवक्ता मंच के प्रदेश अध्यक्ष चन्द्र कुमार वलेजा, जिला अध्यक्ष मनोज सनपाल ने सरकार से इस सम्बंध में अविलंब ठोस कदम उठाने की मांग की।