20 हजार ईंट और 25 डम्फर रेत जप्त फ्लाई एश से ईंट बनाने वाली फैक्ट्री पर कार्यवाही - Jai Bharat Express

Breaking

20 हजार ईंट और 25 डम्फर रेत जप्त फ्लाई एश से ईंट बनाने वाली फैक्ट्री पर कार्यवाही

 


सिवनी टोला में फ्लाई एश से ईंट बनाने वाली फैक्ट्री पर कार्यवाही

20 हजार ईंट और 25 डम्फर रेत जप्त



जबलपुर
| निजी भूमि की जगह शासकीय भूमि पर फ्लाई एश बनाने का कारखाना चलाने के मामले में एसडीएम जबलपुर नम:शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में प्रशासनिक अमले ने आज तिलवारा थानांतर्गत ग्राम सिवनी टोला में कार्यवाही कर 20 हजार तैयार रखी ईंट तथा करीब 25 डम्फर रेत को जप्त किया है।

प्रकरण के बारे में एसडीएम जबलपुर ने बताया कि चरगंवा रोड स्थित ग्राम सिवनी टोला में भूपत पटेल द्वारा एक अन्य व्यक्ति विनय वर्मा से अपनी एक एकड़ भूमि पर ब्रिक फैक्ट्री लगाने का करार किया गया था। लेकिन यह फैक्ट्री उसकी खसरा नंबर 157 की अपनी निजी भूमि के बजाय समीप में स्थित खसरा नंबर 158 की शासकीय भूमि पर लगा दी गई। भूपत पटैल द्वारा पिछले करीब दस वर्ष से फैक्ट्री संचालक से इस भूमि का किराया भी लिया जा रहा था। उन्होंने बताया कि ब्रिक फैक्ट्री पर की गई कार्यवाही के दौरान फ्लाई एश से बनी करीब 20 हजार ईंट को जप्त कर फैक्ट्री संचालक की सुपुर्दगी में दे दिया गया है तथा आवागमन वाली चौड़ी सड़क पर भूपत पटैल, आसिफ पटैल आदि द्वारा अवैध कब्जा कर रखी गई करीब 25 डम्फर रेत को जप्त कर खनिज विभाग की सुपुर्दगी में दे दिया गया है।


 

एसडीएम जबलपुर के मुताबिक मौके पर किये गये आकस्मिक निरीक्षण में पाया गया कि बैंक द्वारा विनय वर्मा को शासकीय भूमि पर ब्रिक फैक्ट्री लगाने के लिए ऋण भी उपलब्ध करा दिया गया था। श्री अरजरिया ने बताया कि इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है और जांच प्रतिवेदन मिलने पर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।