अमेरिकी टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन का दावा: ताइवान पर हमला कर सकता है चीन - Jai Bharat Express

Breaking

अमेरिकी टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन का दावा: ताइवान पर हमला कर सकता है चीन



 अमेरिका (America) के टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन ने दावा किया कि आने वाले 6 साल में चीन ताइवान पर हमला (China Could Invade Taiwan) कर सकता है। अमेरिकी टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन के इस दावे से दुनियाभर में हड़कंप मच गया है। वहीं उन्होंने कहा कि चीन एशिया में अमेरिकी मिलिट्री पावर की जगह लेना चाहता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुबातिक, अमेरिकी हिंद-प्रशांत कमान के टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन ने आर्म्ड सर्विस कमिटी की मीटिंग में कहा कि डेमोक्रेटिक ताइवान पर हमेशा से चीन के हमले का खतरा रहा है। चीन ताइवान को अपने देश का हिस्सा मानता है। चीन (China May Attack Taiwan) ताइवान को वापस लाने की बात करता है।

बता दें कि टॉप कमांडर एडमिरल फिलिप डेविडसन (US Army Admiral Philip Davidson) ने अमेरिका के सांसदों से कहा कि सामरिक तौर पर चीन 21वीं सदी में सबसे बड़ा खतरा पैदा कर सकता है। हमारे खुले और आजाद दृष्टिकोण के उलट चीन की कम्युनिस्ट पार्टी दबाव बनाकर सत्तावादी और एक बंद व्यवस्था को बढ़ावा देती है।

एडमिरल फिलिप डेविडसन ने मंगलवार को कहा कि चीन का दृष्टिकोण हिंद-प्रशांत के क्षेत्र (Indo-Pacific Area) के देशों के लिए खतरा है। कम्युनिस्ट पार्टी हिंद-प्रशांत में मौजूद देशों की सरकारों, बिजनेस, संगठनों और लोगों पर दबाव बनाकर उन्हें भ्रष्ट बनाना चाहती है। चीन इसके लिए काफी कोशिश कर रहा है।

वहीं उन्होंने आगे कहा कि चीन अपनी आर्मी पीपल्स लिबरेशन आर्मी (People's Liberation Army) को लगातार बढ़ा रहा है। उसकी क्षमताएं बढ़ रही हैं। ऐसे में हिंद-प्रशांत के क्षेत्र में अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए संतुलन बनाना मुश्किल हो रहा है।