मुख्यमंत्री ने वीडियों काफ्रेसिंग में कलेक्टर से पूछा कोरोना संक्रमण से निपटने कि क्या है तैयारी - Jai Bharat Express

Breaking

मुख्यमंत्री ने वीडियों काफ्रेसिंग में कलेक्टर से पूछा कोरोना संक्रमण से निपटने कि क्या है तैयारी


 मुख्यमंत्री ने वीसी में कलेक्टर से पूछी कुशल क्षेम 

कलेक्टर श्री शर्मा ने दी कोरोना संक्रमण से निपटने तैयारियों की जानकारी



जबलपुर | मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कोरोना संक्रमण के रोकथाम के प्रयासों की समीक्षा करने संभाग के कमिश्नरों एवं सभी जिलों के कलेक्टर्स की बुलाई गई वीडियों काफ्रेसिंग में कर्म वीर शर्मा से उनकी कुशलक्षेम पूछी। कलेक्टर जबलपुर श्री शर्मा कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अपने निवास से वीडियों कांफ्रेंसिंग से जुड़े थे।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिये बनाई गई रणनीति पर चर्चा के दौरान जब जबलपुर जिले का नंबर आया था तब मुख्यमंत्री ने कलेक्टर जबलपुर से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और उनके शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करते हुये उन्हे आराम करने की सलाह भी दी। 

कलेक्टर ने वीसी में बताया कि जबलपुर में कोरोना संक्रमण से निपटने प्रशासन द्वारा सभी तैयारियाँ कर ली गई है । कोरोना मरीजों के उपचार के लिये निजी एवं शासकीय अस्पतालों में पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं । सेम्पल की संख्या भी बढ़ाई जा रही है । विमानतल पर और रेलवे स्टेशन पर आने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही है । कलेक्टर ने बताया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने लोगों को जागरूक करने के कार्य में स्वयं सेवी संगठनों एवं व्यापारिक संगठनों का भी सहयोग लिया जा रहा है । रोको-टोको अभियान चलाकर लोगों को मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाये रखने और अनावश्यक घर से बाहर न निकलने की समझाइश दी जा रही है ।  कोरोना के बेसिक नियमों और गाइड लाइन का पालन नहीं करने वालों पर कार्यवाही प्रारम्भ कर दी गई है । जबलपुर शहर में रात दस बजे से बाजारों को बंद करने के आदेश जारी कर दिये गये हैं । इसका कड़ाई से पालन भी कराया जा रहा है । नागपुर और महाराष्ट्र से यात्रा कर आने वाले लोगों को होम क्वारन्टीन किया जा रहा है । ऐसे लोगों को लक्षण दिखाई देने पर निकट के फीवर क्लीनिक जाकर स्वास्थ की जांच कराने और जरूरत पड़ने पर कोविड सेम्पल देने की सलाह भी जा रही है । सभी फीवर क्लीनिक को पुनः एक्टिवेट किया गया है । 

श्री शर्मा ने पूर्व में गठित रेपिड रिस्पांस टीमों को पुन: सक्रिय किये जाने की जानकारी भी वी.सी. में दी। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय कोरोना कण्ट्रोल एवं कमाण्ड सेंटर को भी 24 घंटे सक्रिय कर दिया गया है। होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों से वीडियों कॉलिंग कर प्रतिदिन स्वास्थ्य की जानकारी भी ली जा रही है।