प्रेम विवाह से नाराज भाई ने बहनोई की गर्दन और हाथ कुल्हाड़ी से काटे - Jai Bharat Express

Breaking

प्रेम विवाह से नाराज भाई ने बहनोई की गर्दन और हाथ कुल्हाड़ी से काटे

 


बहन के प्रेम विवाह से नाराज भाई ने बहनोई की गर्दन और हाथ कुल्हाड़ी से काटे, फिर बोरी में भरकर पहुंचा थाने




मध्य प्रदेश | जबलपुर में दिल दहलाने वाली घटना उजागर हुई, घटना का समय गुरूवार सुबह 9:30 बजे घटित हुई,  शिवरात्रि के दिन बहन के प्रेम विवाह करने से नाराज भाई ने प्रेमी की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी और उसका सिर बोरी में भरकर थाने पहुंच गया।


 


जबलपुर जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक शख्स ने अपनी बहन के प्रेम विवाह से नाराज होकर अपने बहनोई की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी, मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, बल्कि हत्या के बाद आरोपी कटा हुआ सिर बोरी में भरकर थाने पहुंच गया, आरोपी ने खुद ही घटना का खुलासा कर दिया। मृतक का सिर पुलिस को देकर सरेंडर कर देता है। इसके अलावा आरोपी की बहन और मृतक की पत्नी का शव उसके घर में फांसी पर झूलते हुए  मिला।



शिवरात्रि पर हुई इस घटना के बाद रमनगरा गांव में और पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। पुलिस विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे, जहां घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ की जा रही है।शिवरात्रि पर्व के मद्देनजर जहां पूरा पुलिस विभाग व्यवस्था में लगा हुआ था कि इसी दौरान एक युवक हाथ में कटी गर्दन लेकर तिलवारा थाने पहुंच गया. बोरी में एक युवक का सिर होने की जानकारी मिलते ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए, आरोपी युवक का नाम धीरज शुक्ला है जिसने पुलिस को जानकारी दी कि उसने बृजेश कश्यप उर्फ ब्रजेश केवट नाम के युवक की हत्या कर दी है, उसका धड़ रमनगरा इलाके के एक खेत में पड़ा हुआ है।


गर्दन के साथ ही हाथ भी काट डाले 

पुलिस ने तत्काल आरोपी युवक को हिरासत में लिया और मौका ए वारदात पर पहुंच गई, जहां बृजेश का धड़ खेत की मेंढ़ पर क्षत-विक्षत हालत में पड़ा था, उसके गर्दन के साथ-साथ हाथ भी कुल्हाड़ी से काट दिए गए थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आरोपी धीरज शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया  दरअसल धीरज शुक्ला और बृजेश केवट कभी आपस में दोस्त थे और शराब का अवैध कारोबार करते थे, लेकिन दिसंबर 2020 में बृजेश ने धीरज की बहन पूजा के साथ भाग कर शादी कर ली बताया जा रहा है कि इसी वजह से धीरज शुक्ला बृजेश का दुश्मन बन गया और बदला लेने की फिराक में उसकी तलाश कर रहा था।


भागकर शादी की, फिर तीन महीने बाद लौटे

शादी करने के 3 महीने के बाद पूजा और ब्रजेश घर लौटे थे, इसकी जानकारी मिलते ही धीरज अपनी बहन को समझा बुझाकर घर ले आया, दो दिन पूर्व बृजेश अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए पूजा के घर पहुंचा था ,लेकिन किसी कारण से उसे अपने साथ नहीं ला पाया इसके बाद वह अपनी पत्नी से मिलने के लिए उसके घर के चक्कर लगाता रहा गुरूवार की सुबह मौका पाकर धीरज ने रिश्ते में लगने वाले अपने जीजा को ही मौत के घाट उतार दिया।

बहन ने भी फांसी लगाकर जान दी 


यह घटना यहीं खत्म नहीं हुई बल्कि जब पुलिस हत्या की पड़ताल कर रही थी तभी जानकारी मिली कि आरोपी की बहन और मृतक की पत्नी पूजा का शव उसके घर के एक कमरे में फांसी पर लटका हुआ है। इसके बाद पुलिस जब उसके घर पहुंची तो पूजा की मौत हो चुकी थी, पुलिस अब मामले की बारीकी से जाँच  कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बृजेश की हत्या करने वाला गिरफ्तार हो चुका है वहीं पूजा ने खुदकुशी की है जिसकी जांच की जा रही है।

बृजेश का सिर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया 

इधर मृतक के भाई और रिश्तेदार पुलिस थाने पहुंचे जहां बृजेश का सिर अपने साथ पोस्टमार्टम के लिए ले गए, मृतक के भाई का कहना है कि बृजेश की हत्या साजिश रचकर की गई है, जब बृजेश ने पूजा के साथ भागकर शादी की थी तब आरोपी अपने रिश्तेदारों के साथ उसके घर पहुंचा था और हत्या करने की धमकी दी थी, हत्या के दौरान भी धीरज अकेला नहीं था बल्कि 6 से 7 लोगों ने मिलकर उसकी हत्या की है, झूठी शान के लिए आरोपियों ने उसकी हत्या की है।