भोपाल: CM शिवराज ने शौर्य स्मारक से आजादी के अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ - Jai Bharat Express

Breaking

भोपाल: CM शिवराज ने शौर्य स्मारक से आजादी के अमृत महोत्सव का किया शुभारंभ



 भोपाल, मध्यप्रदेश। आज यानि 12 मार्च से देश के कई स्थानों पर 'आजादी का अमृत महोत्सव' मनाने की घोषणा की है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजधानी भोपाल के शौर्य स्मारक में शौर्य स्तंभ पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर राज्य में आजादी के अमृत महोत्सव का शुभारंभ किया।

CM ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान किया कन्यापूजन :

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान कन्यापूजन किया, मुख्यमंत्री ने दीप प्रज्जवलन कर महापुरुषों को पुष्पांजलि भी अर्पित की। बता दें कि युवाओं को स्‍वतंत्रता संग्राम, देश के विकास व विश्‍वगुरु भारत का सपना बताने के लिए आजादी का अमृत महोत्‍सव मनाया जा रहा है।

सीएम ने किया ट्वीट-

सीएम ने ट्वीट कर कहा कि आज देशभर में आज़ादी के अमृत महोत्‍सव का शुभारंभ किया जा रहा है। मैंने भोपाल के शौर्य स्मारक में शौर्य स्तंभ पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर राज्य में इस महोत्सव का शुभारंभ किया, भारत माँ के चरणों से परतंत्रता की बेड़ियाँ तोड़ने के आंदोलन में शहीद हुए सभी क्रांतिकारियों को नमन।

सीएम शिवराज ने कहा-मैंने सेल्युलर जेल की वह कोठरी देखी है जहाँ हमारे स्वतंत्र वीर सावरकर जैसे क्रांतिकारी रखे गए थे, मैं आज तय करता हूँ कि साल में एक बार कुछ चिन्हित बच्चों की अंडमान निकोबार के शहीदों के तीर्थस्थल की यात्रा भी करवाई जाएगी।

इस कार्यक्रम में शिवराज ने कहा-

आगे शिवराज ने कहा कि हमारे वीर क्रांतिकारी जब फाँसी के फंदे पर लटकते थे तो भगवान से यही प्रार्थना करते थे कि हमें बार-बार भारत की धरती पर जन्म देना और तब तक जन्म देना जब तक भारत माँ आज़ाद न हो जाएँ। कई क्रांतिकारियों ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया। क्रांतिवीरों ने अपनी खून की बूंदों से आज़ादी को सींचा था, तब हमारा देश आज़ाद हुआ था, आज सबसे पहले भारत माँ के चरणों में प्रणाम करें और यह संकल्प लें कि माँ, जब तक हम जीवित हैं तब तक देश को न झुकने देंगे और न ही बँटने देंगे।