Coronavirus: महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का कहर, ठाणे में 13 मार्च से 31 मार्च तक फिर लगेगा लॉकडाउन - Jai Bharat Express

Breaking

Coronavirus: महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का कहर, ठाणे में 13 मार्च से 31 मार्च तक फिर लगेगा लॉकडाउन

 


Mahrashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच महाराष्ट्र के ठाणे में कोरोना के कहर को रोकने के लिए 13 मार्च से लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है. ठाणे में कोरोना के मरीज बड़ी संख्या में सामने आ रहे हैं. इसके बाद सोमवार को यहां लॉकडाउन की घोषणा की गई.

बता दें कि ठाणे में 11 हॉटस्पॉट सामने आए हैं. इसके बाद ठाणे के नगर निगम कमिश्नर विपिन शर्मा ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया. आदेश में कहा गया है कि कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों से काफी तेजी से सामने आ रहे हैं, इसे देखते हुए ठाणे में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है.

देशभर में पहले जो लॉकडाउन लगा था, यहां लगाए गए लॉकडाउन के नियम भी वैसे ही रहेंगे. बता दें कि सोमवार को ठाणे में कोरोना के 780 नए मामले सामने आए, इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर यहां 2 लाख 69 हजार 845 हो गई है. कोरोना संक्रमण से पिछले 24 घंटों के दौरान तीन लोगों की मौत के बाद जिले में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 6,302 हो गई है.

अधिकारी ने बताया कि ठाणे में कोरोना वायरस की वजह से मृत्यु दर 2.34 प्रतिशत है. जिले में 2,56,279 मरीज कोरोना से ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. जिले में स्वस्थ होने की दर 94.97 फीसदी है. ठाणे में फिलहाल 7,264 मरीजों का उपचार अभी चल रहा है. ठाणे के पास पालघर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46,312 हो गयी है. वहां मरने वालों का आंकड़ा 1,205 पर पहुंच गया है.

देशभर की बात करेंं तो पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस के 15,388 नए मामले दर्ज किए गए. इस महामारी से 77 लोगों की पिछले 24 घंटों में जान चली गई. इसके साथ ही देश में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं. खुशी की बात यह है कि पिछले 24 घंटों में 16,606 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैंं.