Indonesia : 65 फीट खाई में गिरी बस, 27 की मौत, 35 से अधिक घायल - Jai Bharat Express

Breaking

Indonesia : 65 फीट खाई में गिरी बस, 27 की मौत, 35 से अधिक घायल

 


जकार्ता। इंडोनेशिया(Indonesia) में एक भयानक बस दुर्घटना(Bus accident) हो गई। यहां के जावा द्वीप में पर्यटकों की एक बस (tourist bus) के खाई में गिर जाने से उसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई और 39 अन्य लोग घायल हो गए।

स्थानीय पुलिस प्रमुख (police chief) एको प्रासेत्यो रोब्बियांतो ने बताया कि यह बस पश्चिमी जावा के सुबांग शहर (Subang city of West Java) से इस्लामी माध्यमिक स्कूल के छात्रों और उनके अभिभावकों के समूह को बुधवार के दिन प्रांत के तासिकामलय जिले में एक तीर्थस्थल पर लेकर जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ।

रोब्बियांतो ने बताया कि सुमेदांग जिले में ढलान वाले इस इलाके में चालक बस को नियंत्रित नहीं कर पाया और बस 20 मीटर गहरी खाई में गिर गई। रोब्बियांतो ने बताया कि पुलिस हादसे के कारण का पता लगाने की कोशिश कर रही है। वहीं, इस दुर्घटना में जीवित बचे लोगों का कहना है कि वाहन के ब्रेक खराब हो गए थे।

बांदुंग तलाश एवं बचाव एजेंसी प्रमुख देदेन रिदवांसाह ने बताया कि 27 मृतकों के शवों और 39 घायलों को एक अस्पताल और एक नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस में फंसे एक व्यक्ति को बृहस्पतिवार सुबह मलबे से बाहर निकाला गया।

रिदवांसाह के अनुसार 13 घायलों की हालत गंभीर है और मृतकों में बस चालक भी शामिल है। इंडोनेशिया में सुरक्षा के खराब मानकों एवं बुनियादी ढांचे के अभाव के कारण सड़क दुर्घटनाएं अकसर होती रहती हैं।

पहले भी हो चुकीं हैं ऐसी घटनाएं
सुमात्रा द्वीप में दिसंबर 2019 में एक यात्री बस के 80 मीटर गहरी खाई में गिर जाने से 35 लोगों की मौत हो गई थी। इसी प्रकार, 2018 की शुरुआत में पश्चिमी जावा में बस के पहाड़ी से गिर जाने से 27 लोगों की मौत हो गई थी।