देखें VIDEO- पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविन्द सिंह का Video Viral - Jai Bharat Express

Breaking

देखें VIDEO- पथरिया विधायक रामबाई के पति गोविन्द सिंह का Video Viral


दमोह जिले के हटा में 02 वर्ष पूर्व हुए कांग्रेस के दबंग नेता देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड के मुख्य आरोपी और इनामी गोविन्द सिंह परिहार ने भिंड पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।       
                                           
कोर्ट ने डीजीपी से कहा था कि वे मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर बीते 12 मार्च को दिए आदेश का पालन करते हुए कड़े कदम उठाएं नहीं तो कोर्ट को मजबूरन कोई न कोई कदम उठाना पड़ेगा।

गोविन्द सिंह परिहार दमोह जिले के पथरिया से बसपा विधायक रामबाई के पति हैं। कांग्रेस नेता मर्डर के बाद से वह लगातार फरार चल रहे  थें, काफी लम्बे समय से पुलिस को उनकी तलाश थी। उनकी पत्नी विधायक रामबाई ने भी एक वीडियो सन्देश जारी कर मीडिया के माध्यम से उनके सरेंडर करने की बात कही है  पुलिस के सामने सरेंडर करने से पहले गोविंद सिंह ने एक वीडियो भी जारी किया है।



सुप्रीम कोर्ट ने एमपी पुलिस को लगाई थी फटकार 


इस मामले को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने एमपी पुलिस को कड़ी फटकार लगाई थी।साथ ही डीजीपी को भी सख्त हिदायत देते हुए अगली सुनवाई पर कुछ बिन्दुओं पर शपथ पत्र सहित पेश होने को कहा था। 

शुक्रवार को देवेंद्र चौरसिया हत्याकाण्ड में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई थी। सुप्रीम कोर्ट में देशजस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और जस्टिस एम.आर. शाह की बेंच ने मुख्य आरोपी के अभी तक न पकड़े जाने पर कड़ी फटकार लगाते हुए कहा था। कि मुख्य आरोपी मौजूदा विधायक का पति भी है और क़ानून में प्रावधान होने के बावजूद भी आरोपी को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पा रही है।

साथ ही सुनवाई के दौरान मप्र के डीजीपी की ओर से पेश की गई स्टेटस रिपोर्ट अस्वीकार करते हुए कोर्ट ने कहा पुलिस द्वारा आपराधिक कानून की प्रक्रिया से आरोपी को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी को 5 अप्रैल की अगली सुनवाई पर कुछ बिन्दुओं पर शपथ पत्र पेश करने के निर्देश दिए थे।

इसके अलावा कोर्ट ने डीजीपी से कहा था, कि वे मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर बीते 12 मार्च को दिए आदेश का पालन करते हुए कड़े कदम उठाएं नहीं तो कोर्ट को मजबूरन कोई न कोई कदम उठाना पड़ेगा।