West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में उतारे सांसद, TMC ने कसा तंज - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

West Bengal Assembly Election 2021: बंगाल में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में उतारे सांसद, TMC ने कसा तंज

 


भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बंगाल में तीसरे और चौथे चरण के उम्मीदवारों की लिस्ट रविवार को जारी कर दी। इस लिस्ट में भाजपा ने एक बड़ा बदलाव किया और विधानसभा चुनाव में (Assembly Election) सांसदों (MP) को चुनावी मैदान में उतार दिया है।

दिल्ली से बंगाल भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट में लोकसभा और राज्यसभा सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा गया है। लिस्ट में राज्यसभा सांसद स्वप्न दास गुप्ता को तारकेश्वर सीट, लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो को टोलीगंज सीट, नितिश प्रमाणिक दिनहाटा और लाकेट चटर्जी चुंचुरा को चुनावी मैदान में उतारा है। अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती को हावड़ा स्यामपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

बंगाल विधानसभा चुनावों में तीन लोकसभा और एक राज्यसभा सांसद को चुनावी मैदान में उतारा है। बीते शनिवार शाम को दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में सीईसी से की बैठक हुई थी। जिसमें असम, केरल और पश्चिम बंगाल के उम्मीवारों के नामों पर चर्चा हुई थी।

टीएमसी ने कसा तंज

लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी को हुगली जिले के चुंचुरा से चुनाव लड़ने के लिए पार्टी ने टिकट दिया है। भाजपा के मौजूदा लोकसभा सांसद नितिश प्रमाणिक को बंगाल के कूच बिहार जिले के दिनहाटा से चुनाव मैदान में उतारा गया है। इस लिस्ट के बाद तृणमूल कांग्रेस नेता पार्थ चटर्जी ने कहा कि भाजपा के पास बेंच स्ट्रेंथ नहीं है। बीजेपी के पास बेंच स्ट्रेंथ नहीं है, यही वजह है कि सांसदों को मैदान में उतार रही है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों पर चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच 8 चरणों में होगा। जिसके परिणाम 2 मई आएंगे। इसके अलावा तमिलनाडु, केरल, असम और पुदुचेरी विधानसभा के परिणाम भी आएंगे।