Whatsapp के ये हैं कुछ फीचर, आप को भी जानना चाहिए - Jai Bharat Express

Breaking

Whatsapp के ये हैं कुछ फीचर, आप को भी जानना चाहिए

 


आज के दौर में व्हाट्सएप (Whatsapp) पर टेक्स्ट मैसेज के अलावा इमोजी और स्टीकर भेजने का चलन काफी बढ़ गया है. इससे यूजर्स की चैट अट्रैक्टिव लगती है और आप अपनी भावनाओं को इमोजी या स्टीकर्स के जरिए व्यक्त कर सकते हैं. यह तरीका आपका समय भी बचाता है और बेहतर तरीके से आपकी बात को दूसरे व्यक्ति तक पहुंचाता है. व्हाट्सएप आपके चैट एक्सपीरिएंस (Chat Experience) को बेहतर बनाने के लिए लगातार नए फीचर (new features WhatsApp) एड करता रहता है.

Animated Stickers
व्हाट्सएप ने पिछले साल के अंत में एनिमेटेड स्टीकर फीचर (Animated sticker feature) लॉन्च किया था. आप अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को स्टीकर की मदद से बेहतरीन बना सकते हैं. कई बार आप शब्दों के बजाय स्टीकर भेजकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप ने एनिमेटेड स्टीकर लॉन्च किए हैं. व्हाट्सएप में सिंपल स्टीकर्स भी होते हैं, जिनका इस्तेमाल आप कर सकते हैं.

Emoji
व्हाट्सएप ने लंबे समय पहले ही इमोजी का फीचर लॉन्च किया था, जिसके जरिए चैट काफी आसान और बढ़िया हो गईं. आज के दौर में अधिकतर लोग अपनी बात को कहने के लिए इमोजी का इस्तेमाल करते हैं. व्हाट्सएप (WhatsApp) के कई इमोजी लोगों को खूब पसंद आते हैं और उनका जमकर इस्तेमाल करते हैं.

WhatsApp Wallpaper
आप व्हाट्सएप में अपनी चैट को बेहतर वॉलपेपर लगाकर आकर्षक बना सकते हैं. इसके लिए आपको व्हाट्सएप की सेटिंग में जाना होगा. इसके बाद चैट विकल्प में जाकर वॉलपेपर पर क्लिक करें. यहां आप अपनी फोटो गैलरी से पसंदीदा फोटो लगा सकते हैं. इससे आपके व्हाट्सएप का बैकग्राउंड अट्रैक्टिव हो जाएगा.