छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 15 लापता - Jai Bharat Express

Breaking

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 15 लापता


 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर जिले (Bijapur) में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए हैं। वहीं 15 जवानों के लापता होने की भी खबर मिल रही है। मुठभेड़ में नौ नक्सलियों मारे गए हैं, जिनकी अधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। शहीद जवानों में 3 डीआरजी (DRG) और 2 कोबरा (CoBRA) के बताए जा रहे हैं। यह मुठभेड़ बीजापुर के टेकुलगुड़ा इलाके में हुई है।

आईजी बस्तर पी सुंदरराज ने न्यूज एजेंसी को बताया कि जिस जगह मुठभेड़ हुई, वहां करीब 250 नक्सली थे। मुठभेड़ में कम से कम 9 नक्सली मारे गए हैं और करीब 15 घायल हुए हैं। इसकी पुष्टि के लिए हमें और समय की आवश्यकता होगी। उधर, मुठभेड़ में जान गंवाने वाले 5 जवानों में से 2 जवानों के शव बरामद हुए हैं। घायल हुए जवानों में से 23 को बीजापुर अस्पताल और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि झीरम हमले के मास्टरमाइंड हिड़मा के गांव में नक्सलियों का जमावड़ा लग रहा है। इस सूचना पर 2 अप्रैल की रात जवानों को ज्वाइंट ऑपरेशन के लिए भेजा गया था। इस पार्टी में बीजापुर और सुकमा से DRG, STF, CRPF और CoBRA बटालियन के करीब दो हजार जवान शामिल थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान शनिवार दोपहर करीब 12 बजे सुकमा के जोनागुड़ा गांव के पास नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई।

मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गए, जबकि 15 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हेलीकॉप्टर से रेक्सूय कर अस्पतालों में भर्ती कराया गया। बता दें कि छत्तीसगढ़ में 10 दिन के अंदर यह दूसरा नक्सली हमला है। इससे पहले 23 मार्च को हुए हमले में भी 5 जवान शहीद हुए थे। यह हमला नक्सलियों ने नारायणपुर में IED ब्लास्ट के जरिए किया था।