पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकार 50 लाख रूपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी - Jai Bharat Express

Breaking

पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकार 50 लाख रूपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देगी


कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलेगा 50 लाख का मुआवजा तथा नौकरी, गृह मंत्री ने किया ऐलान

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ऐलान करते हुए कहा कि इसके अलावा शहीद के परिवार को पुलिस के सेंट्रल वेलफेयर फंड से सरकारी सहायता के रूप में एक लाख रुपए की राशि भी दी जाएगी।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया बड़ा ऐलान 


भोपाल | मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से कई फ्रंट लाईन वर्कर्स की मौत हो चुकी है, वायरस की चपेट में आकर कई डॉक्टर, नर्स और पुलिस जवान अपनी जान गंवा चुके हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिसकर्मियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. कोरोनाकाल में ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिजनों को सरकार 50 लाख रूपए की सहायता राशि और परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी देगी।

इसके अलावा पुलिस के सेंट्रल वेलफेयर फंड से सरकारी सहायता के रूप में 01 लाख रुपए की राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी,


गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी इसकी जानकारी
वहीं राज्य में एक मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है. वैक्सीनेशन के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट को 45 लाख डोज का आर्डर दिया है. सरकार पहले कोविशील्ड वैक्सीन खरीद रही है, जिस पर 180 करोड़ रु. खर्च होंगे. स्वदेशी वैक्सीन को-वैक्सीन की अपेक्षा कीमत कम होने की वजह से सरकार कोविशील्ड खरीद रही है।


कोरोना से मौत का आंकड़ा पहुँचा 5 हजार के पार


मध्य प्रदेश में सोमवार को 12686 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 511990 हो गई है, सोमवार को कोरोना संक्रमित 88 मरीजों की मौत हुई है, जिसके बाद मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 5221 हो गया है. वहीं 11612 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं. अब तक प्रदेश में 414235 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 92534 मरीज एक्टिव हैं।