हनुमान जंयती: भगवान हनुमान की शरण में पीएम नरेंद्र मोदी, कोरोना के खिलाफ जंग के लिए की ये कामना - Jai Bharat Express

Breaking

हनुमान जंयती: भगवान हनुमान की शरण में पीएम नरेंद्र मोदी, कोरोना के खिलाफ जंग के लिए की ये कामना

 


भारत वर्तमान समय में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। देश के सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। प्रतिदिन कोरोना वायरस की जद में आने वाले लोगों की संख्या और मरने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इसी कोरोना संकट के बीच आज हनुमान जंयती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जी से कामना की है कि इस महामारी से लड़ाई के खिलाफ आशीर्वाद प्राप्त होता रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमान जंयती के असवर पर अपने ट्विटर अकाउंट से हिंदी में ट्वीट किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा कि हनुमान जयंती का पावन अवसर भगवान हनुमान की करुणा और समर्पण भाव को याद करने का दिन है। मेरी कामना है कि कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में निरंतर उनका आशीर्वाद प्राप्त होता रहे। साथ ही उनके जीवन और आदर्शों से हमेशा प्रेरणा मिलती रहे।

देश में 3.23 लाख से ज्यादा मामले आए

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबित, भारत में कोरोना वायरस के बीते 24 घंटे में 3,23,144 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,76,36,307 हो गई है। इसके अलावा एक दिन में 2,771 लोगों ने दम तोड़ा है, अब देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 1,97,894 हो गई है।

देश में एक्टिव मामलों की कुल संख्या 28,82,204 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,45,56,209 हो गई है। इसके अलावा देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस की 33,59,963 वैक्सीन लगाई गईं, जिसके बाद कुल वैक्सीनेशन का आंकड़ा 14,52,71,186 हुआ।