छिंदवाड़ा जिले के नगरीय क्षेत्रों में आज रात से 88 घंटे का लॉकडाउन - Jai Bharat Express

Breaking

छिंदवाड़ा जिले के नगरीय क्षेत्रों में आज रात से 88 घंटे का लॉकडाउन

 


Lockdown in Chhindwara:छिंदवाड़ा। जिले के नगरीय क्षेत्रों में 88 घंटे का लॉकडाउन लागू करने का फैसला क‍िया गया है। जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह फैसला क‍िया गया है। बैठक में आज निर्णय लिया गया कि जिले के नगरीय क्षेत्रो में तथा शहर से लगे 5 किलोमीटर तक के एरिये में 1 अप्रैल रात्रि 10 बजे से सोमवार 5 अप्रेल सुबह 6 बजे तक 88 घंटे का लॉकडाउन रहेगा। जिला कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने बैठक में दिए आदेश।

गौरतलब है कि जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है। खास तौर पर सौंसर, अमरवाड़ा, लिंगा और छिंदवाड़ा शहर में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। प्रशासनिक आंकड़ों के मुताबिक अब तक 59 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है, लेकिन वस्तुस्थिति इससे अलग है और लगातार ही कोरोना के ना सिर्फ मरीज सामने आ रहे हैं, बल्कि बड़ी संख्या में मौतें भी हो रही हैं।

विभिन्न व्यापारिक संगठन और आमजन पहले लगाने की मांग लगातार कर रहे थे। यही नहीं गांधी गंज में व्यापारियों ने खुद ही लॉकडाउन लगा लिया था। लिंगा में भी लोग घरों से बंद हो गए हैं। कलेक्टर सौरभ सुमन ने बताया कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए लॉकडाउन लगाना आवश्यक हो गया था। ऐसे में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए ऐसा करना आवश्यक है।