इस शख्स ने आधी वसीयत कर दी कुत्ते के नाम, वसीयत में लिखा. - Jai Bharat Express

Breaking

इस शख्स ने आधी वसीयत कर दी कुत्ते के नाम, वसीयत में लिखा.



 कुछ समय पूर्व अक्षय कुमार की फिल्म इन दिनों असल जिंदगी में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में दोहराई जा रही है। फिल्म का नाम एंटरटेनमेंट है। इसमें कुत्ते का मालिक कुत्ते के नाम अपनी जायदाद करके जाता है। पूरी कहानी इसी तारतम्य के आसपास घूमती है और ऐसी ही बिल्कुल घटना छिंदवाड़ा में सामने आई है।जिसके तहत छिंदवाड़ा के बारीबड़ा गांव के एक किसान ने भी अपनी आधी जायदाद अपने बेटे की जगह अपने कुत्ते के नाम कर दी है।

पूरा मामला छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक के बारी बड़ा गांव का है। यहां रहने वाले 50 वर्षीय किसान ओम वर्मा ने दो शादियां की हैं। पहली शादी से उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है। दूसरी शादी से दो बेटियां हैं। ओम वर्मा ने संपत्ति का आधा हिस्सा अपनी दूसरी पत्नी के नाम किया है। बाकी आधा हिस्सा उसने अपने वफादार कुत्ते के नाम किया है ।

दरअसल किसान अपने कुत्ते से बहुत प्यार करता है और कुत्ता भी किसान की पूरी देखभाल करता है। कुत्ते का नाम जैकी है। किसान अपने बेटे के व्यवहार से अत्यंत दुःखी है, इसीलिए उसने अपनी वसीयत में बाकायदा लिख दिया है कि कुत्ता उसकी हर समय देखरेख और पूछ-परख करता है, जो भी व्यक्ति उनके मरने के बाद उसके कुत्ते जैकी का ध्यान रखेगा, वही उसके हिस्से की संपत्ति का हकदार होगा।

किसान ने अपनी वसीयत में स्पष्ट लिखा है कि उसकी सेवा दूसरी पत्नी चंपा वर्मा और कुत्ता जैकी ही करते हैं। किसान ने बताया है कि वह भी इन्हीं दोनों से सबसे ज्यादा प्यार करता है इसलिए उसकी जायदाद का आधा हिस्सा दूसरी पत्नी और बाकी आधा हिस्सा जैकी को मिलेगा। आगे चलकर जो जैकी का ध्यान रखेगा, वही उसके हिस्से की जायदाद का वारिस होगा।