ऑक्सीजन सिलेंडरों से गैस रिफिलिंग कर गैस चोरी करने पर लाठिया ट्रेडिंग कंपनी की दुकान सील - Jai Bharat Express

Breaking

ऑक्सीजन सिलेंडरों से गैस रिफिलिंग कर गैस चोरी करने पर लाठिया ट्रेडिंग कंपनी की दुकान सील


ऑक्सीजन सिलेंडरों से गैस रिफिलिंग कर गैस चोरी करने पर लाठिया ट्रेडिंग कंपनी की दुकान सील


उक्त प्रकरण में मौके पर पाये गये बी टाइप सिलेंडर व डी टाइप सिलेंडर को जब्त कर पंचनामा तैयार कर लाठिया ट्रेडिंग कंपनी को सील किया गया है।

जबलपुर | अधारताल एसडीएम अनुराग तिवारी ने बताया कि कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी कर्म वीर शर्मा द्वारा जबलपुर में स्वास्थ्य सेवाओं के अतिरिक्ति कार्यों में लगे आक्सीजन सिलेंडरों को एकत्र कर स्वास्थ्य सेवाओं में प्रयोग में लाने के निर्देश के तहत आज ग्राम महाराजपुर स्थित लाठिया ट्रेडिंग कंपनी का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पाया गया कि उक्त कंपनी के गाड़ी क्रमांक एमपी 20 जीबी 2060 खड़ी पायी गई जिसमें मौके पर उक्त वाहन में आक्सीजन से भरे 16 जम्बो सिलेंडर रखे थे जो कि उक्त कंपनी के सामने ही थे। जिसमें से एक जम्बो सिलेंडर एलटीसी-1587 से आक्सीजन छोटो बी-टाइप सिलेंडर में आक्सीजन को रिफिल किया जा रहा था। मौके पर पूछताछ पर यह बताया गया कि आसपास के बीमार परिजनों द्वारा बार-बार आग्रह किये जाने पर उन्हें देने के लिए यहां पर उनके द्वारा आदित्य गैस प्लांट से उठाए गए आक्सीजन सिलेंडरों से बी टाइप छोटे सिलेंडर में आक्सीजन भरी जा रही है। इस कृत्य पर संबंधित व्यक्ति द्वारा कोई समाधान कारक जवाब नहीं दिया गया व दस्तावेज भी प्रस्तुत नहीं किये गये। बी टाइप के कुल 20 आक्सीजन सिलेंडर मौके पर पाये गये जिसमें से 4 लाठिया ट्रेडिंग कंपनी के व अन्य 16 अन्य लोगों के होना बताया गया। 

एसडीएम श्री तिवारी ने बताया कि उक्त प्रकरण में मौके पर पाये गये बी टाइप सिलेंडर व डी टाइप सिलेंडर को जब्त कर पंचनामा तैयार कर लाठिया ट्रेडिंग कंपनी को सील किया गया है। इस दौरान उनकी उपस्थिति में तहसीलदार श्री राजेश सिंह अधारताल व नायाब तहसीलदार संदीप कुमार जायसवाल द्वारा कार्यवाही की गई।