दमोह उपचुनाव: पूर्व सीएम कमलनाथ आज भरेंगे हुंकार, भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा रद्द - Jai Bharat Express

Breaking

दमोह उपचुनाव: पूर्व सीएम कमलनाथ आज भरेंगे हुंकार, भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया का दौरा रद्द

 



दमोह उपचुनाव (दमोह उपचुनाव) के लिए भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक रखी है। मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (सीएम शिवराज सिंह चौहान) ने दमोह में हुंकार भरी थी, तो आज पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिगंज नेता कमलनाथ (कमलनाथ) रोड शो करेंगे। हालांकि ज्योतिरादित्य सिंधिया का दमोह दौरा रद्द हो गया है।




मध्य प्रदेश की दमोह सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (दमोह उपचुनाव) में प्रचार पूरे शबाब पर है। कांग्रेस और भाजपा ने 17 अप्रैल को इस सीट पर होने वाले मतदान से पहले पूरी ताकत झोंक दी है। इस बीच आज दमोह में मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ (कमलनाथ) के साथ कांग्रेस तक दिग्‍गज नेता अरुण यादव चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं। ये दोनों नेता कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के पक्ष में प्रचार करेंगे, जिन्दें भाजपा की तरफ से राहुल कुमार लोधी प्रकरण टक्‍कर दे रहे हैं। हालांकि भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (ज्योतिरादित्य सिंधिया) का दमोह दौरा रद्द हो गया है, जो कि पार्टी के नुकसान की बात है।



हालांकि, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ लगभग सुबह 10:30 बजे दमोह पहुंचेंगे और फिर कुछ देर बाद डॉ .टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोड शो करेंगे। कमलनाथ और अरुण यादव का रोड शो 11 बजे तक चलेगा। इसके बाद दोपहर 1 बजे दोनों नेता कांग्रेस के प्रतिनिधियों मंडलों से मुलाकात करेंगे, ताकि कांग्रेस प्र्रेडायशी के पक्ष में दमदार रणनीति बनाई जा सके। यही नहीं, कांग्रेस ने कमलनाथ के रोड शो के लिए सभी समर्थकों का आत्मीय स्वागत करते हुए ‘जीतगा दमोह, जीतेगी कांग्रेस’ का नारा दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया का रोड शो रद्द
दमोह उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस और भाजपा के दिग्गज नेता अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। यही नहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी आखिरी दौर में रोड शो के लिए दमोह जाना था, लेकिन उनका यह दौरा रद्द हो गया है। पार्टी की तरफ से जारी कार्यक्रम में ज्योतिरादित्य सिंधिया का 13 और 14 अप्रैल को दमोह में चुनाव प्रचार निर्धारित हुआ था। 13 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के साथ सिंधिया दमोह पहुंचे थे और पार्टी के पक्ष में प्रचार किया था। कार्यक्रम के तहत ज्योतिरादित्य सिंधिया को 14 अप्रैल को दमोह में बड़ा रोड शो करना था, लेकिन उनके कार्यक्रम को वर्तमान में टाल दिया गया है। इसका कारण नहीं बताया गया है, लेकिन पूरे दमोह चुनाव में सिंधिया एक बार ही प्रचार में पहुंच पाए हैं। वैसे भाजपा की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है। वह दमोह में डेरास हुए हैं और पूरा दम भाजपा के पक्ष में डाल रहे हैं।

बता दें कि भाजपा प्रकृतयाशी के पक्ष में मंगलवार को मध्‍य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दमोह का दौरा किया था। इस दौरान सीएम ने भाजपा प्राइडयाशी लोधी के समर्थन में दो सभाओं को संबोधित करने के साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा संगठनों से मुलाकात करने के साथ मंदिरों में माथा भी टेका था।

शिवराज सिंह कांग्रेस पर निशाना साधते हुए बोले ‘आजकल कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम विकास करेंगे, लेकिन कैसे करोगे? आप ढोल ना मदार में, कैसे करोगे? क्या रखा है कांग्रेस में, ना दिल्ली में कुछ, ना भोपाल में .. राहुल बाबा को खुद ही पता नहीं कि वह क्या कहता है और क्या करते हैं! देश में कम रहते हैं, विदेश ज्यादा भाग जाते हैं। मुझे तो राहुल गांधी की मानसिक उम्र 10 साल की लगती है … ‘

गौरतलब है कि दमोह उपचुनाव के सिलसिले में पहले भी जिले में सीएम चौहान सभाओं को संबोधित कर चुके हैं। आखिरी दम तक कोरोना महामारी के बीच पूरी ताकत झोंकने में सियासी दलों के लिए कोई कमी नहीं कर रही हैं।