महाराष्ट्र: विरार में विजय बल्लभ अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 13 कोरोना मरीजों की जलकर मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख - Jai Bharat Express

Breaking

महाराष्ट्र: विरार में विजय बल्लभ अस्पताल के ICU में लगी भीषण आग, 13 कोरोना मरीजों की जलकर मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

 



देश में कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आई है। महाराष्ट्र के एक अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिस कारण 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई से सटे विरार इलाके में विजय वल्लभ कोविड अस्पतालमें आग लगने से 13 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि विजय वल्लभ हॉस्पिटल में 15 मरीज आईसीयू में थे, जिसमें से 13 मरीजों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से ये आग लगी है। अस्पताल का आईसीयू दूसरे फ्लोर पर स्थित था। आईसीयू में आग सुबह तड़के 3 बजे के आसपास लगी है।

पल भर में आग फैल गई

अस्पताल के सीईओ दिलीप शाह ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि आईसीयू में लगी आग की घटना में 13 मरीजों की मौत हो गई है। अस्पताल में 90 मरीज हैं। जिन मरीजों की ऑक्सीजन की जररूत है, उन मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है। आईसीयू में कुछ आग जैसा गिरा और पल भर में ही में आग फैल गई।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, अस्पताल में फायर सेफ्टी है। अस्पताल के सीईओ ने दावा किया है कि रात में अस्पताल में डॉक्टर थे। लेकिन जब उनसे पूछा गया कि कितने डॉक्टर्स ड्यूटी पर थे, तो वह ठीक से डॉक्टर्स की संख्या नहीं बता पाए।

जानकारी के अनुसार, अस्पताल के तीमारदार में एक न्यूज चैनल के पत्रकार से बातचीत के दौरान कहा कि अस्पताल में लगी आग पर काबू पाने के लिए वसई विरार महानगर पालिका की 10 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां लगी हुई थी। तीमारदार ने दावा कि एसी में शॉर्टसर्किट से आग लगी। उन्होंने आशंका जताई है कि सभी की 13 कोरोना मरीजों की झुलसकर मौत हो गई होगी। आईसूयी फुल था।

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के पालघर में कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना पर दुख जताया। प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने को अपनी मंजूरी दी है।