Video - जिन नागरिकों की उम्र 45 साल से ज़्यादा है, उन सभी से मेरी अपील है कि वे टीका जरूर लगवाएँ - Jai Bharat Express

Breaking

Video - जिन नागरिकों की उम्र 45 साल से ज़्यादा है, उन सभी से मेरी अपील है कि वे टीका जरूर लगवाएँ

 


भोपाल | रंग पंचमी त्यौहार के दौरान राजधानी भोपाल में धारा 144 लागू रहेगी। लोगों को सांकेतिक त्यौहार मनाए जाने की हिदायत दी गई है। वहीं कोरोना के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्मयंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश वासियों को रंगपंचमी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए बढ़ते कोरोना संक्रमण में संयम बरतने और घर पर रहकर त्यौहार मनाने की अपील की है।

सीएम शिवराज ने कहा कि रंगों के महापर्व रंगपंचमी की आपको हार्दिक बधाई। यह पावन पर्व आपके जीवन में खुशहाली, समृद्धि, सफलता और आनंद के नव रंग भरे। प्रेम, स्नेह और अपनत्व की वर्षा हो।आप सभी को  शुभकामनाएं साथ ही आप सबसे आग्रह कि इस पर्व को भी अपनों के बीच घर में ही मनायें, ताकि कोविड 19 का संक्रमण न फैले। उन्होंने कहा कि आज हम संकल्प लें कि हम सामूहिक रूप से होली नहीं खेलेंगे। अपनी होली, अपने घर। जिस गति से कोविड 19 बढ़ रहा है, ऐसे में हमें संयम बरतने की आवश्यकता है।

सीएम शिवराज ने बताया कि आज हमने रतलाम, खरगोन, बैतूल और छिंदवाड़ा में अधिकारियों की टीम भेजी हैं। जहां संक्रमण ज्यादा  है, वहां कैसे कोविड 19 को नियंत्रित किया जाए, उसके प्रयास हम कर रहे हैं। कल प्रदेश में टीकाकरण का अभियान पूरी ताकत से प्रारम्भ हुआ है। कुछ अपवाद छोडक़र हमने सभी जगह लक्ष्य हासिल किया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जनता से कोरोना वैक्सीन लगवाने का आग्रह करते हुए कहा कि जिन नागरिकों की उम्र 45 साल से ज़्यादा है, उन सभी से मेरी अपील है कि वे टीका ज़रूर लगवाएँ। यह टीका कोविड 19 से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। अस्पतालों में बेड की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। मेरी सब से यह भी अपील है कि मास्क ज़रूर लगाएँ और सभी गाइडलाइंस का पालन करें।