कृषि उपज मण्डी में कोविड-19 के प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये मंगलवार 01 जून से अनाज व्यवसाय शुरू किया जायेगा। - Jai Bharat Express

Breaking

कृषि उपज मण्डी में कोविड-19 के प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये मंगलवार 01 जून से अनाज व्यवसाय शुरू किया जायेगा।


कृषि उपज मंडी में 01 जून से शुरू होगा अनाज व्यवसाय

सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को मूंग व उड़द तथा मंगलवार एवं गुरूवार को चना, मसूर, बटरी, अरहर एवं अन्य जिन्सों की नीलामी करायी जायेगी।

 जबलपुर |कृषि उपज मण्डी में कोविड-19 के प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन करते हुये मंगलवार एक जून से अनाज व्यवसाय शुरू किया जायेगा। यह निर्णय अनाज मण्डी के व्यापारियों और प्रतिनिधियों की बैठक में लिया गया। इसका सशर्त अनुमोदन कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने भी कर दिया है। इसके तहत कृषकों, व्यापारियों सहित अन्य लोगों को कोरोना गाइड लाइन का पालन करना होगा।

इस संबंध में कृषि उपज मण्डी समिति जबलपुर के सचिव आर.के. सैयाम ने बताया कि सप्ताह के पांच दिनों सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को मूंग व उड़द तथा मंगलवार एवं गुरूवार को चना, मसूर, बटरी, अरहर एवं अन्य जिन्सों की नीलामी करायी जायेगी। जबकि गेहूँ की नीलामी का कार्य ट्रॉली में ही किया जायेगा।

किसानों से आग्रह किया गया है कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुये कृषि उपज मंडी में अपना कृषि उपज विक्रय हेतु ला सकते हैं। किसानों से अपील की गई है कि वे मंडी में मास्क लगाकर आयें और सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करें। सावधानी व सतर्कता ही कोरोना के संक्रमण से बचने का उपाय हैं।