Bengal Lockdown : कोरोना पर काबू पाने के लिए 30 मई तक रहेगा कंप्लीट लॉकडाउन, जानिये सीएम ममता बनर्जी के बड़े ऐलान - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

Bengal Lockdown : कोरोना पर काबू पाने के लिए 30 मई तक रहेगा कंप्लीट लॉकडाउन, जानिये सीएम ममता बनर्जी के बड़े ऐलान



पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने 16 से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन (Complete Lockdown In Bangal) लगाने का ऐलान किया है। लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की गतिविधियों पर पूरी तरह से पाबंदी रहेगी।

बंगाल के मुख्य सचिव के मुताबिक कंप्लीट लॉकडाउन के दौरान शिक्षण संस्थान, मेट्रो और बस सेवा पर भी रोक रहेगी। केवल जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही आवाजाही की अनुमति रहेगी। शादियों में केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति है, जबकि अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग शामिल हो सकेंगे। प्रदेश में सभी प्रकार के धार्मिक स्थल को भी आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमित 131792 एक्टिव मरीज हैं, जबकि अब तक 12993 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमण के चलते आज कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी के छोटे भाई आशिम बनर्जी का भी निधन हो गया है। उनके निधन से सीएम और उनके परिवार के सदस्यों में शोक की लहर है।