फरार ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार साथी समेत दिल्ली में गिरफ्तार, हत्या के इस मामले में घोषित था इनाम - Jai Bharat Express

Jai Bharat Express

Jaibharatexpress.com@gmail.com

Breaking

फरार ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार साथी समेत दिल्ली में गिरफ्तार, हत्या के इस मामले में घोषित था इनाम



दिल्ली। कई दिन से हत्या मामले में फरार ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सुशील कुमार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कार्रवाई की है। स्पेशल सेल ने दिल्ली के मुंडका इलाके से सुशील के साथी अजय को गिरफ्तार किया गया है। दोनों कार छोड़कर स्कूटी पर सवार होकर किसी से मिलने जा रहे थे। ज्ञात हो कि एक हत्या मामले में आरोपी पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने पंजाब के भटिंडा, मोहाली समेत कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी। दिल्ली में भी कई ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही थी लेकिन सुशील कुमार हाथ नहीं आया। ओलंपिक विजेता पहलवान लगातार पेशेवर अपराधी की तरह पुलिस को चकमा देता रहा। पहलवान सुशील कुमार अलग नंम्बरों से अपने करीबियों के संपर्क में था। दिल्ली पुलिस की कई टीमें पहलवान सुशील कुमार की तलाश में लगी हुईं थीं।

सुशील कुमार की तलाश में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के अलावा यूपी, उत्तराखंड, हरियाणा और अब पंजाब में ताबड़तोड़ छापेमारी की। दिल्ली में कई ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा लेकिन सुशील का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस को सबसे पहले सुशील के उत्तराखंड जाने की जानकारी मिली थी। उसके बाद से पुलिस लगातार उसकी गिरफ्तारी के लिए पांच राज्यों में दबिश दे रही थी। ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने सुशील कुमार पर 1 लाख का इनाम घोषित कर दिया था जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार का इनाम घोषित है।

इंस्पेक्टर शिवकुमार और इंस्पेक्टर कर्मबीर के नेतृत्व वाली स्पेशल सेल ने सुशील कुमार को अरेस्ट किया है इस टीम को अत्तर सिंह सुपरवाइज कर रहे थे। सुशील कुमार पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में 23 वर्षीय पहलवान सागर राणा की हत्या का आरोप है। लॉकडाउन के बाद भी पहलवान सुशील कुमार, लारेंस विश्नोई और काला जखेड़ी गैंग के बदमाशों को साथ में लेकर स्टेडियम में दाखिल हुए, जहां एक रेसलरों के दूसरे पक्ष से उनकी मारपीट हुई। मारपीट में एक रेसलर सागर राणा की मौत हो गई थी।