कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलनी चाहिए, सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलनी चाहिए, सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र



Sonia Gandhi Wrote To PM Modi कोरोना की दूसरी लहर का कहर देश के कई हिस्सों में देखने को मिला है. कोरोना की वजह से कई बच्चों के सिर से माता-पिता दोनों का साया उठ गया है. ऐसे की अनाथ बच्चों की हरसंभव मदद के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र में सोनिया गांधी ने उन बच्चों को नवोदय विद्यालय में मुफ्त शिक्षा देने पर विचार करने का अनुरोध किया, जिन्होंने कोरोना की वजह से अपने माता-पिता या परिवार के एक कमाने वाले सदस्य को खो दिया है.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे अपने पत्र मे कहा है कि जानलेवा कोरोना की दूसरी लहर में कई लोगों का परिवार तबाह हो गया है. महामारी के कारण हुई तबाही और प्रभावित परिवारों द्वारा झेली जा रही दिल दहला देने वाली त्रासदियों के बीच, इस संक्रमण से अपने दोनों माता-पिता को खोने वाले छोटे बच्चों की खबर सबसे मार्मिक है. इनके शिक्षा या भविष्य की चिंता करने वाला कोई नहीं है.

सोनिया गांधी ने आगे कहा कि मेरे पति राजीव गांधी की सबसे महत्वपूर्ण विरासतों में से एक नवोदय विद्यालय का नेटवर्क है. मेरे पति का सपना था कि गांव में रहने वाले बच्चों को कम खर्च में बेहतर शिक्षा दे सकें. फिलहाल पूरे देश में नवोदय के 661 स्कूल हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं यह पत्र आपसे अनुरोध करने के लिए लिख रहा हूं ताकि आप इस महामारी में अपना सबकुछ खो चुके बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा प्रदान करने पर विचार करें. इससे उन बच्चों को शिक्षा का अवसर मिल सकेगा, जिन्होंने कोरोना महामारी के कारण माता-पिता या कमाई करने वाले सदस्य को खो दिया है.