केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने पिनराई विजयन को दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ, दूसरी बार बने सीएम - Jai Bharat Express

Breaking

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ने पिनराई विजयन को दिलाई मुख्यमंत्री पद की शपथ, दूसरी बार बने सीएम



तिरुवनंतपुरम में आयोजित कार्यक्रम में पिनराई विजयन को केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इसी के साथ पिनराई विजयन दूसरी बार केरल के मुख्यमंत्री बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिनराई विजयन के साथ 21 कैबिनेट के सदस्यों ने भी मंत्रीपद की शपथ ली है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि केरल में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हुए थे और 2 मई को परिणाम घोषित किया गया था। इस चुनाव में एलडीएफ को जीत मिली थी। एलडीएफ ने केरल में अपने प्रतिद्वंद्वियों-कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी है। जबकि यूडीएफ केवल 41 सीटों पर जीत हासिल कर सकी। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) एक भी सीट जीतने में कामयाब नहीं हो सकी।


कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन किया गया

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया गया है। बताया जा रहा है कि विपक्षी कांग्रेस नीत यूडीएफ के नेता कोविड-19 के कारण समारोह में शामिल नहीं हुए। केरल हाइकोर्ट बीते बुधवार को सरकार को आदेश दिया था कि कोरोना महामारी के मद्देनजर समारोह में सीमित संख्या में लोग हिस्सा लें।


रिपोर्ट के अनुसार, नये मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री को छोड़कर पुराने चेहरों में केवल जेडीएस नेता के. कृष्णनकुट्टी और एनसीपी नेता ए के शशींद्रन शामिल हैं। वहीं सत्तारूढ़ गठबंधन में प्रमुख साझेदार माकपा और भाकपा ने इस बार पिछली सरकार के किसी भी मंत्री को बरकरार नहीं रखने का निर्णय किया है।