विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने पत्रकारों को दी बधाई - Jai Bharat Express

Breaking

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर उपराष्ट्रपति नायडू ने पत्रकारों को दी बधाई



विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पत्रकारिता नैतिकता पर चर्चा करने और सच्चाई की खोज में अपना जीवन देने वाले पत्रकारों का जश्न मनाने के लिए, अपनी स्वतंत्रता के खिलाफ हमलों के सामने प्रेस की सुरक्षा और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा ने प्रेस की स्वतंत्रता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए 3 मई को विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस के रूप में घोषित किया था।

विश्व प्रेस दिवस हमें याद दिलाता है कि कई प्रकाशनों और उनके संपादकों और पत्रकारों को अक्सर अपना काम करने, सेंसर करने और प्रतिबंधित करने से रोका जाता है। कई तो जेल हो जाते हैं या मारे भी जाते हैं। इस अवसर पर, भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस पर मीडिया बिरादरी की कामना की, और एक महामारी के बीच लोगों को जानकारी लाने के लिए अथक परिश्रम करने के लिए पत्रकारों की सराहना की।


नायडू ने कहा कि सूचना के युग में, मीडिया पेशेवर विश्वसनीय और सत्यापित तथ्यों को सामने लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, और हमारे समाज के लिए एक सुरक्षा कवच के रूप में कार्य करते हैं। '' मीडिया पेशेवरों से आग्रह करते हुए कि हमेशा सच्चाई, निष्पक्षता, सटीकता, निष्पक्षता और निष्पक्षता जैसी पत्रकारिता के कार्डिनल सिद्धांतों के लिए प्रतिबद्ध रहें, मैं इस महामारी के दौरान लोगों तक जानकारी लाने में अथक परिश्रम करने के लिए उनकी सराहना करता हूं।