भोपाल समेत कई राज्यों में बढ़ाया गया लॉकडाउन, आदेश जारी - Jai Bharat Express

Breaking

भोपाल समेत कई राज्यों में बढ़ाया गया लॉकडाउन, आदेश जारी



भोपाल। देश भर मे बेकाबू हो चले कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकारें लॉकडाउन बढ़ाने का एलान किया है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने 17 मई से 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी किया है।

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा 144 के अंतर्गत आदेश जारी करते हुए भोपाल जिले में 24 मई तक पाबंदियां लगा दी है। लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाएं चालू रखी गई हैं। अनावश्यक घर से बाहर घूमने वालों पर सख्ती रहेगी। आदेश का उल्लंघन करने वालो पर भारतीय दण्ड सहिंता की धारा 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। राजधानी में अब 24 मई सोमवार सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन जारी रहेगा। इस दौरान नियमों में कोई नई छूट नहीं दी गई है। ये एलान सीएम केजरीवाल ने किया है। केजरीवाल ने कहा, राजधानी में कोरोना संक्रमण का कहर पहले कम हुआ है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 6,500 मामले आए हैं. पॉजिटिविटी रेट 1% और कम होकर 10% के करीब आ गया है। सीएम केजरीवाल ने कहा, अगर लॉकडाउन में ढील दी गई तो कोरोना वायरस को काबू करने में अब तक कि सफलता पर पानी फिर जाएगा।


गौरतलब है कि भारत में कोरोना के हर दिन तीन लाख से ज्यादा नए मामले आ रहे हैं। मौत का आंकड़ा हर दिन चार हजार के करीब बना हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 311,170 नए कोरोना केस आए और 4077 संक्रमितों की जान चली गई है। वहीं 3,62,437 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। यानी कि 55,344 एक्टिव केस कम हुए हैं।