कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में बड़ा संदेश, एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों को किया जा सकता है तैनात - Jai Bharat Express

Breaking

कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी की समीक्षा बैठक में बड़ा संदेश, एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों को किया जा सकता है तैनात



भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच रविवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की।इस बैठक में कई विशेषज्ञों के साथ पीएम मोदी ने देश में हो रही ऑक्सीजन की कमी और दवाइयों की उपलब्धता को लेकर समीक्षा बैठक की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी ने समीक्षा बैठक के अंदर कई बड़े फैसलों पर मुहर लगाई है। बताया जा रहा है कि कोरोनावायरस महामारी के दौरान एमबीबीएस और नर्सिंग छात्राओं को भी मरीजों की देखभाल में लगाया जा सकता है। इसके अलावा चिकित्सा कर्मियों को सरकारी भर्ती में फिर से वरीयता के साथ-साथ वित्तीय प्रोत्साहन भी दिया जाएगा। ताकि मेडिकल कंडीशन सुधर सके।

समीक्षा बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को प्रोत्साहित करने और कोरोना वायरस ड्यूटी में शामिल होने के लिए मेडिकल और नर्सिंग कोर्स के अंतिम छात्र छात्राओं को लाने की योजना बनाई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एमबीबीएस पास आउट छात्रों को प्रोत्साहित करना है। ताकि कोविड-19 महामारी के दौरान इन डॉक्टरों का इस्तेमाल किया जा सके।

बता दें कि बैठक में देश के कई हिस्सों में कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। बीते 24 घंटे के दौरान भारत में तीन लाख 92 हजार 488 नए मामले दर्ज किए गए। देश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 1 करोड़ 95 लाख 57 हजार 457 हो गए। जबकि पिछले 24 घंटों में 3,689 लोगों की मौत हो गई।