भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में बढ़ा लॉकडाउन, जानें किस जिले में कब तक है पाबंदी - Jai Bharat Express

Breaking

भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में बढ़ा लॉकडाउन, जानें किस जिले में कब तक है पाबंदी



भोपाल |एमपी में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार कम हो रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद संभागीय स्तर पर जाकर स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, लेकिन लोगों को अभी कोरोना कर्फ्यू से राहत नहीं मिलने वाली है। भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में एक बार फिर से कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है। ग्वालियर में सीएम की मौजदूगी में कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।



राजधानी भोपाल में 24 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया गया है। इसे लेकर कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है। इस बार भी लोगों को किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है। पुलिस सख्ती के साथ भोपाल में लॉकडाउन का पालन करवाएगी। इसके बाद छूट मिलेगी या नहीं, इस पर कोरोना की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाएगा। भोपाल में भी कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं। पूरे प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 11 फीसदी अब पहुंच गया है।

ग्वालियर में 30 मई तक बढ़ा लॉकडाउन
दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान आज ग्वालियर में हैं। वहां संभागीय अधिकारियों और नेताओं के साथ वह बैठक कर रहे हैं। आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि ग्वालियर में कोरोना कर्फ्यू अब 30 मई तक लागू रहेगा। हालांकि ग्वालियर शहर में संक्रमण की रफ्तार काफी कम हुई है, लेकिन ग्रामीण इलाकों में बढ़ रहे मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

जबलपुर में 24 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू
वहीं, जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू को 24 मई तक बढ़ा दिया गया है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान पहले की तरह ही पाबंदियां वहां लागू रहेंगी। प्रशासन की तरफ से आमलोगों को कोई छूट नहीं दी गई है। पहले की तुलना में जबलपुर में भी संक्रमण की रफ्तार काफी कम हुई है। ऐसे में प्रशासन ने संक्रमण की चेन को और तोड़ने के लिए यह फैसला लिया है।