CoronaVirus Update: कोरोना संक्रमण के नये मामलों में आई इतनी बढ़ोतरी, मौतों के आंकड़ों में गिरावट - Jai Bharat Express

Breaking

CoronaVirus Update: कोरोना संक्रमण के नये मामलों में आई इतनी बढ़ोतरी, मौतों के आंकड़ों में गिरावट



देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus New Cases) के मामलों में लगातार गिरावट जारी है। हालांकि पिछले 24 घंटों में मिले कोरोना संक्रमण की चपेट में आये नये लोगों की संख्या बुधवार के मुकाबले गुरुवार को बढ़ गई है। वहीं मौतों की संख्या में कमी दर्ज की गई है। (Health Ministry) स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,76,110 नये संक्रमित मरीज पाये गये हैं। वहीं इसबीच कोरोना से 3874 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल एक्टिव केसों में 96841 मामलों में कमी आई है।

दरअसल, देश में कोरोना की दूसरी लहर ने कोहराम मचाकर रख दिया था। अब इसमें गिरावट शुरू हो गई है। जिसके बाद थोड़ी राहत जरूर मिली है। गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गये पिछले 24 घंटों के आंकड़ों के अनुसार, अब तक देश में कोरोना 31,29,878 एक्टिव केस है। जबकि 2,23,55, 440 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं गुरुवार को 2,76,110 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह आंकड़ा बुधवार के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है। हालांकि मौत के आंकड़ों गिरावट जरूर आई है। देश में अब तक 2,87,122 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।


तेजी से किया जा रहा वैक्सीनेशन


कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म करने के लिए देश में (Corona vaccination) कोरोना वैक्सीन की ड्राइव बहुत ही तेजी से चल रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटों में 18,70,09,792 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुकी है। बुधवार को देश में 11, 66, 090 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया था। वहीं उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और जम्मू कश्मीर से कोरोना के काफी नये मामले सामने आ रहे हैं। इस पर काबू पाने के लिए इनमें लॉकडाउन से लेकर कोरोना वैक्सीनेशन का काम जोरो पर है।