Coronavirus: भारत में कोरोना के केस हो रहे कम, लेकिन होने वाली मौतें चिंता का विषय, पढ़ें पूरा अपडेट - Jai Bharat Express

Breaking

Coronavirus: भारत में कोरोना के केस हो रहे कम, लेकिन होने वाली मौतें चिंता का विषय, पढ़ें पूरा अपडेट



Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस के प्रतिदिन दो लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि जिस रफ्तार से देश में कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहे हैं, उससे अधिक रफ्तार से ठीक भी हो रहे हैं। कोरोना से रिकवरी की दर में भी तेजी से सुधार हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 2 लाख 11 हजार 275 नये मामले सामने आए हैं औऱ एक दिन में 3841 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ 73 लाख 67 हजार 935 हो गई है। जबकि देश में अब तक 3,15,263 लोगों की जान जा चुकी है।

हालांकि, 2.46 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के मात दे चुके हैं। यानी कोरोना वायरस से रिकवरी की दर 90 प्रतिशत से ज्य़ादा हो गई है। जानकारी के अनुसार, देश में एक दिन में 2.83 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोनो वायरस को मात दी है। इसकी के साथ देश में अबतक आए कुल कोरोना मामलों में अब 10 प्रतिशत से भी कम एक्टिव केस बचे हैं। यानी अब देश में एक्टिव केसों की संख्या 24,15,761 है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि नये मामलों में कमी के बावजूद कोरोना से होने वाली मौतें चिंता का विषय बनी हुई हैं। क्योंकि आज भी 3841 लोगों की जान गई है। भारत में कोरोना वायरस की मृत्यु दर 1.15 फीसदी तक पहुंच गई है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए वैक्सीनेशन का कार्य बहुत ही तेजी के साथ किया जा रहा है। साथ ही बता दें कि विश्वभर में 20 करोड़ से अधिक लोगों को कम से कम 1 वैक्सीन का टीका देने वाला भारत दूसरा देश बन गया है।